132 रन और 1 पारी से जीतने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्यों ऑस्ट्रेलिया को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को एक पारी और 132 रनों से जीत मिली। इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत के लिए इस मैच में जीत के कई हीरो रहे, जबकि विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में बेहद ही साधारण प्रदर्शन किया। जिसके बारे में भारत के आर अश्विन ने भी बात कही।

ऑस्ट्रेलिया का गेम बड़ा ही साधारण रहा

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी बेहद साधारण रही। टीम का पूरा बल्लेबाजी क्रम एक सेशन भी ढंग से नहीं खेल पाया और महज 91 रनों पर सिमट गई। इस मैच में आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बेहद ही साधारण रही है। लेकिन भारत के स्पिनर आर आश्विन का मानना है कि आस्ट्रेलिया की टीम अगले मैच में दमदार वापसी करेगा।

भारत के आर अश्विन ने मैच के बाद बात करते हुए कहा,“यह संभवत: ऑस्ट्रेलिया का प्लान ए है, मुझे यकीन है कि वे सोच- विचार करेंगे और अगले गेम में अलग योजनाओं के साथ मैदान पर आने की कोशिश करेंगे।मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया वास्तव में कठिन और मजबूत वापसी करेगा। वे एक विश्व स्तरीय पक्ष हैं।”

आपको बता दें कि सीरीज का अगला मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

अब दिल्ली में होगा अगला मैच

आर अश्विन ने मैच में 8 विकेट चटकाए। जहां उन्होंने पहली पारी में 3 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी की रणनीति के बारे में कहा कि “मैंने काफी प्रयोग किया है, लेकिन इस समय टिके रहना बहुत जरूरी है। यदि आप उड़ते रहते हैं और हवा में योजनाएँ बनाना चाहते हैं, तो कभी-कभी यह विफल हो सकता है।”

आर अश्विन ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि “इस मैच में हमने सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी की और आज भी गहरी बल्लेबाजी का हमें फायदा मिला। 220 रनों की बढ़त बहुत बड़ी बढत थी। लेकिन अब अगला मैच अलग होगा, मैं इसका इंतजार कर रहा हूं।”

वहीं उन्होंने नंबर 3 पर मौका मिलने को लेकर कहा कि“जब भी मौका मिलता है, मैं हमेशा तैयार रहता हूं। चेतेश्वर पुजारा को जानने के बाद, मुझे लगता है कि यह होने जा रहा है।”

0/Post a Comment/Comments