“भारत ने हमे….” ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के लिए कही ऐसी बात जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल

गुरुवार को महिला टी20 विश्व कप में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। जहां आस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को 5 रनों से पटखनी दे दी। इस जीत के साथ आस्ट्रेलियाई टीम ने रिकॉर्ड सातवीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

अब आस्ट्रेलिया का रविवार को फाइनल में मुकाबला दूसरा सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम से होगा। जो कि शुक्रवार को खेला जाएगा।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत की भी तारीफ की

इस मैच में मिली जीत के बाद आस्ट्रेलियाई की कप्तान मेग लेनिंग काफी खुश नजर आयी। उन्होंने जीत के बाद पूरी टीम की तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा कि

“आस्ट्रेलिया ने जबरदस्त खेल दिखाया। मैं जिन जीत में शामिल रहीं हूं, उनमें से सबसे अच्छी जीत में से एक है। अच्छी तरह से पीछे से लड़ना और अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद जीतना। लड़कियों में गजब का फाइटिंग स्पिरिट है, उन पर इससे ज्यादा गर्व की बात नहीं हो सकती। हमने लेंथ मिस की और कई बार विड्थ दी।”

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत के खेल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा,

”भारत ने हम पर कड़ा प्रहार किया और उनके पास कुछ अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। तार के ठीक नीचे आ गया और हमें उन क्लच पलों को जब्त करना पड़ा। निश्चित रूप से फाइनल के लिए हमें अच्छी स्थिति में रखता है। हम खेल में बने रहे और दबाव में आपको यही करना होता है। हमने उस तरह से अमल नहीं किया जैसा हम चाहते थे, लेकिन हम कभी नहीं घबराए। रविवार को यहां बाहर होने का इंतजार नहीं कर सकता।”

आस्ट्रेलिया ने दिखाया जबरदस्त खेल

इस मैच में आस्ट्रेलियाई टीम ने बडा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओपनर एलिसा हीली ने पहली ही गेंद पर चौका जड़कर अपने मंसूबे साफ कर दिया।

टीम की कप्तान ने अर्धशतक लगाया और 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा एश्ले गार्डनर ने 34 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए।

इसके बाद टीम ने गेंदबाजी भी बड़ी ही अच्छी ही की। शुरुआती तीन विकेट महज 28 रनों के अंदर ही चटकाए लिए। इसके बाद भारतीय टीम की ओर से हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत की वापसी जरूर कराई, लेकिन अंत में एक बार फिर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी की और टीम को 5 रन से एक रोमांचक जीत दिलाई।

0/Post a Comment/Comments