टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मचाई तबाही…ठोका शतक…12 गेंद में कूट डाले 50 रन


आज से भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी शुरू हो रहा है. पहला टेस्ट मैच 9 से 13 के बीच नागपुर के VCA स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके इतर भारत में रणजी ट्राॅफी चल रहा है, जहां खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आ रहे हैं. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम मयंक अग्रवाल का भी है. मयंक अग्रवाल रणजी ट्राॅफी में कर्नाटक के कप्तान हैं और रणजी ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक

रणजी ट्रॉफी 2022-23 (Ranji Trophy) में इस वक्त नाकआउट मैच खेले जा रहे है. सेमीफ़ाइनल में कर्नाटक और सौराष्ट्र की टीमें आमने-सामने हैं. बैंगलुरू में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक और सौराष्ट टीम आमने सामने रही. कर्नाटक टीम ने 86 ओवर के खेल खत्म होने तक पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 224 बनाए.

टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 110 रनों की पारी खेली है. मयंक की इस पारी से उनका इंटरनेशनल क्रिकेट मे वापसी का रास्ता खुलता दिख रहा है. अगर मयंक अग्रवाल इसी गति से रन बनाते रहे तो वह जल्द ही भारतीय टीम के हिस्सा बन जाएंगे है.

मयंक अग्रवाल का टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट खेले हैं. उनका टेस्ट में शानदार प्रदर्शन रहा है. मयंक ने टेस्ट में 36 पारियों के साथ 41.33 का औसत से कुल 1488 रन बनाए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 शतक, 2 शतक और 6 फिफ्टी लग चुके हैं. टेस्ट में मयंक ने 189 चौके और 28 छक्के लगाए हैं. मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए टी20 में अभी तक डेब्यू नहीं किया है.

हालांकि उन्होंने 5 एकदिवसीय मैच खेले है जिनमें से सिर्फ 86 रन बने, जबकि शतक के 113 मैचों में मयंक के बल्ले से 2331 रन निकले. मयंक अग्रवाल पिछले साल तक आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान हुआ करते थे. लेकिन बाद में पंजाब ने उनको अपनी टीम से रिलीज कर दिया जिसका बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा बने हैं.

0/Post a Comment/Comments