भारतीय टीम को 11 रनों से मात देने के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट ने टीम इंडिया के जख्मों पर छिड़का नमक, बोल दी ये बड़ी बात


आज महिला टी-20 विश्व कप में भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 151 रन बनाए. इंग्लैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन नेट साइवर-ब्रंट ने (50 रन) बनाए.

जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 140 रन बना पाई और मैच 11 रन से हार गई. आइए इस लेख में हम आप से बताते हैं कि इंग्लैंड की कप्तान ने जीत के बाद क्या कहा.

हीथर नाइट ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि,‘हम अपनी मानसिकता को परिस्थितियों में फिट करने की कोशिश करने के बारे में बहुत सारी बातें करते है. मेरे और नेट के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण थी. नट ने वास्तव में अच्छी पारी खेली और फिर एमी ने शानदार प्रदर्शन किया. यह हमारी बल्लेबाजी की गहराई को दिखाता है, तीन विकेट गंवाने के बाद भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम स्कोर बना सकते हैं. रेणुका ठाकुर उत्कृष्ट थीं और गेंद को दोनों तरफ से उछाल रही थीं, लेकिन सकारात्मक मानसिकता रखने से क्षेत्र में हेरफेर करने में मदद मिलती है. हमने हाल ही में एक बड़ी टीम के खिलाफ नहीं खेला है और बाहर जाना और इस तरह खेलना वास्तव में अच्छा था. बहुत सारे लोग रोप में हैं; सोफी और सारा गेंद से बेहतरीन थे. अब हम समूह को शीर्ष पर रहने को देखेंगे. हमारा मैदानी क्षेत्ररक्षण शानदार और अब तक का सर्वश्रेष्ठ था. हमने कुछ कैच छोड़े लेकिन इन बड़े मैचों में ऐसा हो सकता है.’

ऐसी रही भारत की पारी

152 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बहुत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गई. लेकिन दूसरी तरफ भारत की उपकप्तान स्‍मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक जमा दिया.

स्मृति मंधाना ने 42 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की म, गेंदबाज सारा ग्लेन रही. सारा ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट प्राप्त किया. इसके अलावा लॉरेन बेल और सोफी एक्लेस्टोन को एक-एक विकेट मिला.

0/Post a Comment/Comments