1 या 2 बार नहीं बल्कि इन 5 मौकों पर कोहली के साथ हुई नाइंसाफी, बहस के चलते विराट कोहली ने भरा विराट जुर्माना

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में विराट कोहली के विकेट को लेकर के लगातार बवाल मच रहा है। कोहली को मुकाबले के दूसरे दिन थर्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू देकर आउट कर दिया था। रीप्ले में दिख रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी, लेकिन तीसरे अंपायर भी इससे सहमत नहीं थे।

उन्होंने पैड फर्स्ट माना, इस गलत फैसले के बाद अंपायर फैंस के निशाने पर आ गए। ऐसा पहली बार नहीं है जब विराट कोहली के खिलाफ इस तरीके का फैसला लिया गया हो।

आईपीएल 2022 में भी ऐसे ही हुए थे आउट

दरअसल आईपीएल 2022 में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में कोहली को थर्ड अंपायर ने इसी तरीके से आउट करार दे दिया था। उस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस की गेंद पर विराट कोहली एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया गया था। रिप्लाई में देखा गया था कि गेंद बल्ले और पैड पर एक साथ लगी है।

साल 2021 के टेस्ट में भी हुआ था ऐसा

हालांकि इससे पहले साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में विराट कोहली का विकेट भी काफी सुर्खियों में रहा था। दरअसल उस समय वीडियो में साफ तौर से दिखाई दे रहा था कि गेंद पहले बेड से लगी फिर पैड लेकिन रिव्यु के बावजूद थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने उन्हें आउट बता दिया था।

एशिया कप 2016 में हुई थी अच्छी खासी बहस

एशिया कप 2016 में मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू देकर आउट कर दिया था। हालाकिं रीप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि कोहली के बल्ले से गेंद लेकर पैड पर लगी थी। लेकिन उसके बावजूद भी अंपायर ने उन्हें आउट दिया और इस घटना के बाद उनके अंपायर के साथ काफी बहस हुई । जिसकी वजह से गोली को अपनी मैच फीस का 30% जुर्माना भरना पड़ा।

0/Post a Comment/Comments