0,0,0,0,0,0,0 सात बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट, सिर्फ 2 गेंदों में जीत लिया इंटरनेशनल मैच, टी20 फॉर्मेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा


टी-20 फॉर्मेट में हर दिन नए- नए रिकॉर्ड बनाए जाते हैं. यही वजह है कि अब टी-20 केवल चौकों और छक्कों का खेल नहीं रह गया है. यहां पर 1 गेंद में ही ऐसा- ऐसा कारनामा हो जाता है जिससे पूरे मुकाबले का रुख पलट जाता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. एक टीम जो लगभग 280 रनों का स्कोर खड़ा करती है उसके सामने केवल 2 गेंद पर विपक्षी टीम यह मैच जीत लेती है. यह विश्वास करने की बात नहीं है लेकिन यह पूरी तरह सच है.

इस मुकाबले में बने रिकॉर्ड

स्पेन और आइल ऑफ मैन के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में यह कारनामा देखा गया. इस मुकाबले में आइल ऑफ मैन की टीम पहले खेलते हुए केवल 10 रन ही बना सकी जो इस टीम द्वारा टी-20 का सबसे कम स्कोर रहा. इसके जवाब में स्पेन ने केवल दो ही गेंद में पूरे इस मैच को जीत लिया और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ.

बल्लेबाजों का रहा बुरा हाल

इस मुकाबले में स्पेन की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और आइल ऑफ मैन की टीम 8.4 ओवर में केवल 10 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसमें 7 बल्लेबाज ऐसे थे जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 4 ही बल्लेबाज रन बना सके थे और वह भी इक्का दुक्का पर आउट हो गए.

रोचक रहा मुकाबला

इस मुकाबले में कई ऐसे रिकॉर्ड देखे गए थे जिससे पहले टी- 20 फॉर्मेट में आज तक लोगों ने नहीं देखा था. इस मुकाबले में आइल ऑफ मैन की तरफ से सातवें नंबर पर उतरे जोसेफ बरोस ने सबसे अधिक 4 रन बनाए. इसमें मोहम्मद कामरान द्वारा हैट्रिक लिया गया जिन्होंने 4 ओवर में 4 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया.

इसके जवाब में स्पेन की टीम ने इस लक्ष्य को 2 गेंदों पर ही हासिल कर लिया. जोसेफ की पहली गेंद नो बॉल रही और अगली दो गेंदों पर आवेश अहमद ने छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी और 118 गेंद शेष रहते हुए टीम ने यह मुकाबला जीत लिया.

0/Post a Comment/Comments