SA 20: आईपीएल ऑक्शन में जिस खिलाड़ी को नहीं मिला कोई खरीददार उसने अकेले ही काव्या मारन की सनराइजर्स को दी करारी शिकस्त


इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर दक्षिण अफ्रीका में भी एक टी-20 लीग शुरू हो गई है. इस लीग 6 आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमे कल दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली प्रेटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन की सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बीच मैच हुआ.

इस मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. प्रेटोरिया कैपिटल्स ने इस मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन का स्कोर बनाया जिससे जवाब में सनराइजर्स ईस्टर्न केप सिर्फ 170 रन बना सकी और मैच 23 रन से हार गई.

प्रेटोरिया कैपिटल्स ने दिया था 194 रन का लक्ष्य

प्रेटोरिया कैपिटल्स की शुरुआत बहुत साधारण रही जिसमे सलामी बल्लेबाज विल जैक्स सिर्फ चार बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद राइली रूसो भी जल्दी 4 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 11 चौके लगाकर 77 रनों की पारी खेली. अंत में जीमी नीशम और वार्ने पार्नेल के बीच तेजतर्रार साझेदारी हुई.

एक तरफ जीमी नीशम में 28 बाल में 4 चौके और एक छ्क्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी तरफ वार्ने पार्नेल ने 9 गेंदो में 29 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से प्रेटोरिया कैपिटल्स ने 193 रन का स्कोर बनाया. सनराइजर्स ईस्टर्न केप टाउन के तरफ से कप्तान एडम मार्करम ने दो विकेट हासिल किया.

सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने बनाया 170 रन

194 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी सनराइजर्स ईस्टर्न केप की शुरुआत सरेल इरवे सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान एडम मार्करम भी 5 रन बनाकर जीमी नीशम के शिकार बन गए. जॉन-जॉन ट्रेवर स्मट्स ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली.

थॉमस बेंजामिन एबेल ने 40 रन बनाया, लेकिन अपने टीम को जीता नही पाया. पेटोरिया कैपिटल्स का तरफ नॉर्खिया ने 2 विकेट चटकाए. वहीं पर्नेल, नीशम, आदिल रशीद को भी एक-एक विकेट मिला.

0/Post a Comment/Comments