IND vs SL : दासुन शनाका के बेहतरीन शतक के बावजूद श्रीलंकाई टीम की हार, भारत ने बनाई सीरीज में बढ़त


गुवाहाटी में तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SL) के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 373/7 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 306/8 का स्कोर बनाया। इस तरह भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया और उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर अपनाया और पहले दस ओवरों में ही बिना किसी नुकसान के 75 रन बना दिए। इस बीच रोहित शर्मा ने अपना अपना 47वां अर्धशतक 41 गेंदों में पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी पूरी की। गिल भी अपना पांचवां वनडे अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। भारत को पहला झटका 143 के स्कोर पर लगा और 20वें ओवर में गिल 70 रन बनाकर दिलशान मधुशंका का शिकार बने। कुछ देर बाद रोहित भी 83 रन बनाकर 173 के स्कोर पर चलते बने। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने 27वें ओवर में भारत का स्कोर 200 पहुंचाया। अय्यर 28 रन बनाकर 213 के स्कोर पर आउट हुए। विराट कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। राहुल 39 रन बनाकर 303 के स्कोर पर आउट हुए। हार्दिक ने 13 रन बनाये। कोहली ने जबरदस्त खेल जारी रखा और अपने वनडे करियर का 45वां शतक बनाया। अक्षर पटेल 9 रन बनाकर 362 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कोहली भी 87 गेंदों में 113 रन बनाकर 364 के स्कोर पर आउट हुए। मोहम्मद सिराज 7 और मोहम्मद शमी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कसुन रजिता ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और अविष्का फर्नांडो 5 रन बनाकर 19 के स्कोर पर आउट हो गए। 23 के स्कोर पर श्रीलंका ने अपना दूसरा विकेट गंवाया और कुसल मेंडिस खाता खोले बिना ही मोहम्मद सिराज का शिकार बने। चरिथ असलंका ने 23 रन बनाये। धनंजय डी सिल्वा ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया और 47 रनों की पारी खेली। एक छोर से रन बना रहे पैथुम निसांका भी 72 रन बनाकर 161 के स्कोर पर आउट हो गए। कुछ और विकेट गिरे लेकिन फिर से कप्तान दासुन शनाका भारतीय गेंदबाजों के लिए मुसीबत बने और एक जबरदस्त पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का दूसरा शतक बनाया। हालाँकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। शनाका 108 और कसुन रजिता 9 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

0/Post a Comment/Comments