IND vs SL: क्या हो पायेगा पूरा मैच? जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?


भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम अपने नए साल की शुरुआत श्रीलंकाई टीम से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलकर शुरू करेगी। इस सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी यानि मंगलवार से होगी। इस सीरीज में भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी।

पहले मैच के दौरान ऐसा रहेगा मौसम का हाल

इस सीरीज के पहले मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। जो मैदान भारत का ऐतिहासिक मैदान है। इस मैच को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने मैच के दौरान रहने वाले मौसम की भविष्यवाणी कर दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, इस मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम वानखेड़े स्टेडियम में एक पूर्ण मैच देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इस मैच के दौरान तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। हालांकि दूसरी पारी के दौरान ओस गिर सकती है। जिसके कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को लाभ मिल सकता है।

वानखेड़े में होगा 8वां मैच

श्रीलंका और भारत के बीच वानखेड़े स्टेडियम में 7 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले हुए। जिनमें 2 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि 5 दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

अगर दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के आकड़ों पर नजर डालें, तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हुए हैं। जिनमें भारतीय ने 17 मुकाबलों में जीत दर्ज की तो वही श्रीलंकाई टीम 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की जबकि 1 मुकाबले का नतीजा नहीं निकला है।

0/Post a Comment/Comments