IND vs SL: 137 रनों पर आलआउट होने के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान दासुन शनाका का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना 1-2 से सीरीज हार का जिम्मेदार


हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे और निर्णायक टी20 (IND vs SL) इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 91 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। 

137 पर ढेर हुई श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की टीम 16.4 ओवर में 137 रन ही बना पाई। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। इससे पहले भारत ने सूर्यकुमार यादव के 51 गेंद में नाबाद 112 रन की मदद से 5 विकेट पर 228 रन बनाए। 

सूर्यकुमार ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का एक और शानदार नजारा पेश किया। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलकर टी20 क्रिकेट में तीसरा शतक जड़ा।

अपना अर्धशतक 26 गेंद में पूरा करने के बाद सूर्यकुमार ने शतक तक पहुंचने में 19 गेंद ही और ली। उन्होंने आखिरी ओवर में चमिका करूणारत्ने को एक चौका और एक छक्का लगाया। 

टीम इंडिया ने मुंबई में खेले गए पहले टी20 में मेहमानों को 2 रन से हराया था जबकि पुणे में खेला गया दूसरा टी20 मैच श्रीलंका ने 16 रन से अपने नाम किया था। 

श्रीलंकाई कप्तान ने भी की सूर्यकुमार यादव की तारीफ

मैच और सीरीज हारने के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी टीम के बारे में बात करी और सूर्यकुमार यादव की तारीफ करी। उन्होंने कहा, “यहां आने से पहले मैं फॉर्म में नहीं था। इस सीरीज की शुरुआत से ही मैं अच्छी फॉर्म में था। अपने खुद के प्रदर्शन से खुश हूं। इस सीरीज में लड़कों ने जिस तरह से संघर्ष किया, उससे काफी सकारात्मकता मिली। मेरी अंगुली में चोट लग गई थी, यही कारण है कि मैंने इस श्रृंखला में गेंदबाजी नहीं की, लेकिन वनडे में गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक हूं। भारतीय टीम को शुभकामनाएं, विशेषकर सूर्या जो बहुत अच्छे थे। मैदान पर में शांत रहना चाहता हूं और लड़कों को सीखने देना चाहता हूं। जब मैं बल्लेबाजी के लिए आता हूं तो यह अलग खेल होता है।”

0/Post a Comment/Comments