IND Vs NZ: सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले गिल के पिता हैं किसान, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं भारतीय ओपनर


भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज 18 जनवरी को शुरू हो गई है। हैदराबाद में खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 349 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज शुभमन ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचने में सबसे ज्यादा योगदान दिया। शुभमन गिल ने भारत की ओर से शानदार दोहरा शतक लगाया, गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली। गिल ने अपनी इस पारी में 9 छक्के और 19 चौके लगाए। 

गिल ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए पिछले मैच में भी शानदार शतक लगाया था। तब उन्होंने 97 गेंदों पर 116 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते चयनकर्ताओं को उन्हें अनुभवी शिखर धवन, ईशान किशन और केएल राहुल के ऊपर प्राथमिकता देते हुए कप्तान रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मौका देने के लिए मजबूर किया। 

शुभमन गिल से जुड़ी रोचक बातें 

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप भी जीता चुके हैं, वो 2018 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पंजाब के फजिल्का के रहने वाले शुभमन को लोग प्यार से शुभी बुलाते हैं। उनके पिता लखविंदर सिंह पेशे से किसान हैं। इंडियन क्रिकेटर शुभमन गिल की नेट वर्थ 4 मिलियन डॉलर हैं, जो कि लगभग 31 करोड़ रुपये है, उनकी सालाना सैलरी 1 मिलियन डॉलर है।

ओपनर शुभमन के पास फिरोजपुर में एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये में आंकी जाती है। यही नहीं शुभमन गिल के पास देश भर में कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी हैं। इसके अलावा शुभमन गिल का कारों का छोटा सा कलेक्शन है। शुभमन गिल के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं, शुभमन गिल के कारों के संग्रह में एसयूवी गाड़ियां शामिल हैं।

शुभमन ने 2019 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। पिछले काफी समय से शुभी टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं। बीच-बीच में वनडे में मिले मौकों का उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और वनडे टीम में अपनी जगह पक्की की। अब उन्होंने टी20 में भी अपनी जगह बना ली है। गिल को इस साल उनके आईपीएल फ्रेंचाईजी गुजरात टाइटंस ने 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। 

शुभमन को 2018 में पहली बार आईपीएल खेलने का अवसर मिला था, तब उन्हें KKR ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि उनकी बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपये ही थी। दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने भी उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन पर बोली लगाई थी। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे ऊंची बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया। 

0/Post a Comment/Comments