सूर्यकुमार यादव को इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कह दिया यूनिवर्स बॉस, क्रिस गेल और डिविलियर्स से भी बता दिया बड़ा बल्लेबाज


सूर्यकुमार यादव: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की रोमांचक T20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला हैं। जिसमें इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को 228 रनों के स्कोर पर पहुंचाने में सूर्यकुमार यादव ने बड़ी भूमिका निभाई। खिलाड़ी ने 45 गेंदों का सामना करते हुए शानदार तरीके से 112 रनों की नाबाद पारी। जिसमें खिलाड़ी ने 7 चौके और 9 छक्के लगाएं सूर्या इस इस पारी को देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया बयान दिया हैं।

क्रिकेट के नए ‘यूनिवर्स बॉस’

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन देने के बाद सूर्यकुमार यादव की चारों तरफ चर्चा हो रही है। जहां क्रिकेट के फैंस लगातार उनकी प्रशंसा कर रहे हैं तो वहीं क्रिकेट के दिग्गजों भी उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं हट रहे है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने सूर्यकुमार यादव को एक बड़ी उपाधि दी है उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार यादव क्रिकेट की नई यूनिवर्स बॉस है इससे पहले क्रिस गेल को यूनिवर्स बहुत कहा जाता था ।

क्रिकेट को अलग लेवल पर लेकर गए सूर्या

सूर्यकुमार यादव के इस प्रदर्शन को देखने के बाद दिनेश कनेरिया काफी प्रभावित हुए हैं उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा है कि

“सूर्यकुमार यादव यूनिवर्स बॉस हैं। अब मैं इस लड़के के बारे में क्या कहूं। मैंने पहले भी कहा था कि ऐसा खिलाड़ी जीवन में एक बार आता है। आज उन्होंने जिस तरह की पारी खेली और 51 गेंद पर नाबाद 112 रन बनाए वैसा कोई नहीं कर सकता है। आप एबीडी और क्रिस गेल के बारे में बात कर सकते हैं लेकिन ये दोनों भी सूर्या के आगे नतमस्तक हो जाएंगे। सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट को एक अलग लेवल पर लेकर गए हैं।”

ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड जहां रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज है। तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 4 शतक लगाए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव का यह तीसरा T20 शतक है इसी के साथ ही वह इस आंकड़े को छूने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा केएल राहुल ने दो टी-20 शतक जड़े हैं विराट कोहली और दीपक हुड्डा भारत के लिए एक एक शतक जड़ चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments