हार्दिक पंड्या ने खोला राज बताया शार्दुल ठाकुर से क्या हुई थी बल्लेबाजी के दौरान बात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है. मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लेथम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 386 रन का लक्ष्य लगा दिया. जवाब में न्यूजीलैंड सिर्फ 295 रन बनी और मैच 90 रन से हार गई. उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने पचासा और साथ ही एक विकेट भी लिया.

हार्दिक पंड्या ने कही ये बात

हार्दिक पांड्या ने कहा है कि, मैंने हमेशा नई गेंद से गेंदबाजी का आनंद लिया है, यह मेरे लिए बहुत अच्छा दिन था. लेकिन संतुष्टि तब मिलती है जब मैं गेंद को दोनों तरह से स्विंग करा सकता हूं, जो मैंने हाल ही में शुरू किया है, यह वास्तव में मुझे अपनी इनस्विंग में मदद कर रहा है, जैसा कि आप जानते हैं, मुझे हमेशा नई गेंद से गेंदबाजी करने में मजा आता है.”

अपनी वापसी पर हार्दिक पंड्या ने कहा कि “जब मैं वापस आया, तो मुझे अपने अलाइनमेंट पर काम करना था, इसने मुझे गेंद को स्विंग कराने में मदद की और अब मैं सीम का उपयोग करने में सक्षम हूं. इससे पहले, मेरे एक्शन का मतलब था कि गेंद लेग के नीचे जाएगी और मैं सीम का इस्तेमाल नहीं कर सकता था. अब मैं पहले से ज्यादा स्ट्राइटर हूं और इसे स्विंग भी करा सकती हूं. मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, यह योजना बनाई गई थी (उनके कार्यभार प्रबंधन पर).”

शार्दुल ठाकुर के साथ हुई अपनी साझेदारी पर बात करते हुए हार्दिक पंड्या ने कहा कि “खुशनसीब हूं कि शार्दुल ने मुझ पर विश्वास किया, क्योंकि मुझ पर और हमारी साझेदारी पर उनका विश्वास संयुक्त था और मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने मेरी बात सुनी. इस पिच में कुछ गति है इसलिए यह बहुत अच्छा होगा अगर वे अगली बार थोड़ी घास छोड़ दें. यह अभी भी 350-360 की पिच हो सकती है, लेकिन कुछ के साथ.”

ऐसी रही भारत की पारी

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत के तरफ से सलामी जोड़ी ने 212 रनों की साझेदारी की. जहाँ एक तरफ शुभमन गिल ने 112 रनों की पारी खेली तो वही दूसरी तरफ रोहित शर्मा 101 रन बनाया. शुभमन ने 78 गेंदो में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 112 रनो की पारी खेली.

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद क्रीज पर विराट कोहली और ईशान किशन की जोड़ी आई. लेकिन दोनों कुछ खास नही कर सके. लेकिन अंतिम में हार्दिक पंड्या ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए एक पचासा ठोड़ दिया. इन पारियों के मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा.

0/Post a Comment/Comments