पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने जसप्रीत बुमराह को फिर दिखाया नीचा, कहा- ‘शाहीन की बराबरी करने की औकात नहीं’

 


पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर कमेंट्स करते रहते हैं। अब उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बयान दिया है।

उनका मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के साथ प्रतिस्पर्धा के मामले में आसपास भी नहीं टिकते हैं। रज्जाक ने पाकिस्तान के एक स्थानीय समाचार चैनल से कहा, ‘शाहीन अफरीदी जसप्रीत बुमराह से बेहतर हैं। बुमराह शाहीन अफरीदी के लेवल के आसपास भी नहीं है।’

रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को लेकर पहले भी दिया बयान

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को लेकर इस तरह का बयान दिया हो। उन्होंने इससे पहले बुमराह को ‘बेबी बॉलर’ कहा था।

रज्जाक ने कहा था, ‘मैं ग्लेन मैक्ग्रा और वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों के खिलाफ खेला हूं, इसलिए बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर हैं और मैं आसानी से उन पर हावी हो सकता था और उन पर हमला कर सकता था।’

बता दें कि बुमराह पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। वह बैक इंजरी के चलते एशिया कप 2022 में नहीं खेल सके थे। वहीं इसके बाद वह 20-20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल सके थे।

अब भारतीय मैनेजमेंट और एनसीए ने तेज गेंदबाज की रिकवरी संबंधी चिंताओं को देखते हुए टीम में नहीं शामिल करने का फैसला किया है और उनके बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी नहीं खेलने की उम्मीद है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

0/Post a Comment/Comments