‘मुझे नहीं पता किस तरह की कोचिंग होगी’, मिकी आर्थर के ऑनलाइन कोच बनाने पर शाहिद अफरीदी भड़के


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले कोच रह चुके मिकी आर्थर को फिर से पाकिस्तान टीम का ऑनलाइन कोच नियुक्त करने पर विचार कर रहा है। ऐसी खबर सामने आने के बाद क्रिकेट गलियारों में इसकी चर्चा होने लगी है, लेकिन चर्चा इस बात की ज्यादा है कि मिकी आर्थर ऑनलाइन मोड में कोचिंग कैसे करेंगे।

दरअसल, पीसीबी जल्द ही मिकी आर्थर को ऑनलाइन हेड कोच बनाने वाला है। अगर ऐसा होता है तो वह दुनिया के पहले ऑनलाइन कोच होंगे। वह ऑनलाइन कोच बन सकते हैं क्योंकि आर्थर इस वक्त इंग्लैंड के डर्बीशायर काउंटी क्लब के कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं।

जब से नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख के रूप में वापस आए हैं, तब से क्रिकेट गलियारों में आर्थर के वापसी की अटकलें लगाई जा रही थीं।

पीसीबी पर भड़के शाहिद अफरीदी

हालांकि, इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कड़ी आपत्ति जताई है। एक पत्रकार के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी पीसीबी पर भड़क गए और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट के कुछ टैलेंटेड नामों के बावजूद केवल विदेशी कोच के विचार करने पर जमकर लताड़ लगाई है।

उन्होंने कहा, “मुझे भी नहीं पता किस तरह की कोचिंग होगी और इनका क्या प्लान है। नेशनल टीम की कोचिंग ऑनलाइन तरीके से किसी गैर मुल्क कोच से हराना वाकई में समझ से बाहर है।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, “गैर मुल्क कोच ही क्यों, पाकिस्तान में भी अच्छे कोच हैं, मैं जानता हूं पीसीबी इस बात का भी ख्याल रखती है कि हमारे यहां बंदे सियासत में चले जाते हैं। लेकिन उन सब चीजों को क्रिकेट से दूर रखना चाहिए, जिससे हमें कोई ऐसा बंदा मिले जो अच्छी टीम बनाने के लिए कड़े फैसले ले सके।”

0/Post a Comment/Comments