न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का काटेंगे पत्ता, इस खिलाड़ी की होगी वापसी


भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया (Team India) ने 12 रनों से जीत लिया है. इसके बावजूद भी यह माना जा रहा है कि दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ द्वारा टीम में एक अहम बदलाव किया जा सकता है.

आपको बता दें कि पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों द्वारा कई ऐसी गलती की गई, जिस वजह से यह मुकाबला अटक गया था, जहां पर जीत मिलना काफी मुश्किल था. हालांकि किस्मत ने साथ दिया और टीम इंडिया को पहले मुकाबले में जीत मिली.

दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में कुलदीप यादव को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. आपको बता दें कि लगातार यजुवेंद्र चहल को बाहर करके रोहित शर्मा टीम में लगातार चाइना मैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका देते नजर आ रहे हैं, जो इस वक्त खतरनाक फॉर्म में हैं.

इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ दो वनडे मैच खेलते हुए 5 विकेट हासिल किया. यही वजह है कि इस खिलाड़ी को बाहर रखने का रिस्क रोहित शर्मा नहीं ले सकते हैं.

चहल को करना होगा अपनी बारी का इंतजार

युजवेंद्र चहल को लगातार कई समय से टीम इंडिया से बाहर रखा जा रहा है. श्रीलंका के खिलाफ भी वह सीरीज में केवल एक ही मैच खेल पाए थे. देखा जाए तो कुलदीप यादव इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में है जिन्होंने अभी तक 76 वनडे मैच खेलते हुए 126 विकेट अपने नाम किया है.

यही वजह है कि इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को लगातार टीम इंडिया (Team India) में मौका देते नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया का काम काफी हद तक आसान है कर दिया था.

सीरीज में आगे है Team India

पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और न्यूजीलैंड के सामने 349 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रनों पर ऑल आउट हो गई.

इस मुकाबले में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाते हुए 208 रन बनाए जो टीम इंडिया (Team India) की जीत में सबसे बड़े हीरो रहे. इसी के साथ 12 रन से इस मुकाबले को जीतकर भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

0/Post a Comment/Comments