उमरान मलिक के दीवाने हुए अजय जडेजा, कहा- ‘इस बंदे के पास कुछ खास है’


भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी। कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। इन्हीं युवा खिलाड़ियों में से एक रहे उमरान मलिक, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया, लेकिन उन्हें काफी रन भी पड़े। दूसरे टी-20 मैच में उमरान ने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते सबसे तेज भारतीय गेंदबाज होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। तीन मैचों की सीरीज में उमरान मलिक ने सात विकेट हासिल किए।

जानिए क्या कहा अजय जडेजा ने

जम्मू कश्मीर के इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा, जिस तरह से वह इस समय गेंदबाजी कर रहे हैं, भारत में ऐसा कोई गेंदबाज नहीं हैं जिसे मैंने लंबे समय से देखा है।

उन्होंने कहा, ‘जवागल श्रीनाथ आखिरी गेंदबाज थे, जो मुझे याद हैं। इस बंदे के पास कुछ खास है, इसलिए कोशिश करें और वह जैसा है उसका उपयोग करे। जब भी टेल्स आए, उमरान को ले आना। 10 में 8 बार वह तीन विकेट दिलाएगा और खेल खत्म करेगा।’

वनडे सीरीज के लिए तैयार भारतीय टीम

उमरान के अलावा डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने टी-20 सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। वहीं अक्षर पटेल ने ऑलराउंडर से सभी का दिल जीत लिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द सरीज के अवार्ड से नवाजा गया। जबकि सूर्यकुमार यादव ने तीसरे व आखिरी टी-20 मैच में ऐसी तूफानी बल्लेबाजी की कि श्रीलंकाई टीम भी उनकी फैन हो गई। उन्होंने 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए, जिसके उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अब भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments