रोहित शर्मा के मांकडिंग वापस लेने पर भड़के रविचंद्रन अश्विन, कहा “तुम ऐसा नहीं कर सकते हो, तुम्हे कोई अधिकार नहीं है…..”

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले एकदिवसीय मुक़ाबले में भारत ने एक आसान जीत प्राप्त की. मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने शानदार शतक जड़ा. दासुन शनाका की पारी के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है.

मैच में हुआ था कुछ ऐसा

मैच में जब दासुन शनाका 98 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तो मैच का अंतिम ओवर चल रहा था. ऐसा लग रहा दासुन शनाका अपना शतक पूरा कर लेंगे. लेकिन इसी वक्त तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने उनको मांकडिंग करके आउट कर दिया. मांकडिंग यानि गेंदबाज द्वारा नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर रन आउट करना.

इसके बाद अंपायर थर्ड अंपायर के तरफ जा रहे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपील को वापस कर लिया. रोहित के फैसले पर चारों तरफ तारीफ हो रही है, लेकिन भारत के स्पिनर रवि अश्विन को रोहित का यह अंदाज बहुत पसंद नही आया है.

रविचंद्रन अश्विन ने कही ये बात

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि‘शनाका जब 98 रन पर थे, तब शमी ने उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड में रन आउट किया और उन्होंने अपील भी की. रोहित ने वह अपील वापस ले ली. इतने लोगों ने तुरंत उसके बारे में ट्वीट किया. मैं बस एक ही बात दोहराता जा रहा हूं दोस्तों. खेल की स्थिति सारहीन है. यह आउट करने का एक वैध रूप है और अगर आप LBW या कैच की अपील करते हैं तो कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति में सरथ कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह यह नहीं पूछेगा कि क्या वे अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं.’

अश्विन ने आगे कहा ‘अगर गेंदबाज अपील करता है तो उन्हें आउट दे देना चाहिए और यह यहीं खत्म होता है. देखिए, अगर एक फील्डर भी अपील करता है, तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वह किसी खिलाड़ी के आउट होने पर उसे आउट घोषित करें.’

0/Post a Comment/Comments