टीम इंडिया के लिए तैयार हो रहा है सहवाग जैसा आक्रामक बल्लेबाज, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बन सकता है तुरूप का इक्का


यह बात तो हम सभी जानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग अपने जमाने के कितने बड़े विस्फोटक खिलाड़ी थे। उनकी तेजतर्रार बल्लेबाजी गेंदबाजी के पसीने छुड़ा दी थी। बल्कि वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी और बाउंड्री मीटिंग के लिए भी जाने जाते थे। हालांकि सहवाग को उनकी लंबी पारियां खेलने के लिए भी जाना जाता है।

इस बीच टीम इंडिया में कैसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है, जिसके अंदर बिल्कुल सहवाग जैसी छवि दिखाई देती है, जिसका खेलने का तरीका भी बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग के जैसा ही है।

वनडे में दोहरा शतक

सहवाग क्रिकेट खेलने का तरीका बिल्कुल आक्रामक था। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो लेकिन वह हमेशा ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में विश्वास रखते थे। वह मैदान पर मौजूद हर गेंदबाज की कमी जानते थे और उसी के मुताबिक इतने खेल को बदलकर खेलते थे बात अगर उनके स्ट्राइक रेट की करें वो भी कमाल का रहता था इतना ही नहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था।

खिलाड़ी में नजर आती है सहवाग की छवि

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में धमाल मचाने वाले शुभमन गिल हैं। जो बिल्कुल सहवाग की तरह बल्लेबाजी करते हैं और मैदान में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं।

इतना ही नहीं उनके खेलने का तरीका भी बिल्कुल सहवाग की तरह आक्रमक है। इतना ही नहीं यह खिलाड़ी सबसे कम उम्र में वनडे क्रिकेट में अभी तक एक दोहरा शतक और दो शतक लगा चुके हैं।

वनडे वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह

बात अगर दिल के प्रदर्शन को देखकर वनडे वर्ल्ड कप में उनकी जगह पर करें तो इस बात में कोई दोहराई नहीं है कि अगर वह अपने स्पर्म को जारी रखते हैं तो यकीन उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

जिस तरीके से वह भारत को शुरुआत दिलाते हैं वह वाकई में काबिले तारीफ है और रोहित के साथ उनकी जोड़ी अच्छी जमती है और दोनों टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में भी माहिर है।

0/Post a Comment/Comments