ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चोटिल ऋषभ पंत होंगे बाहर तो खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका


भारत को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेलनी है। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैच खेल जाने हैं। इस टेस्ट सीरीज के पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है।

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज शुक्रवार को एक सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं, जिसके कारण वह आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। सीरीज में उनकी जगह भारतीय टीम इन तीन खिलाड़ियों को चुन सकती है, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

1.संजू सैमसन

संजू सैमसन काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। वें लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वें इस समय भी रणजी ट्रॉफी में केरल की कप्तानी कर रहे हैं साथ ही बल्ले से भी काफी रन बरसा रहे हैं। संजू सैमसन का अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर बड़ा ही शानदार रहा है।

उन्होंने अब खेले 57 मैचों में 38.6 की औसत से 3800 रन बनाए हैं। वें बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग कर सकते हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज के लिए चुन सकती है।

2. ईशान किशन

ईशान किशन इस समय भारत के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक है। ईशान किशन ने हाल ही में एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। उनके शतक की सभी ने काफी सराहना की थी।

ईशान किशन ने इसके बाद घरेलू क्रिकेट में रणजी में वापसी करते हुए अपने पहले ही मैच में भी शतक लगाया था। वें इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए बीसीसीआई उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुन सकती है।

3. के एस भरत –

के एस भरत को पिछले दो सालों से लगातार भारतीय टीम में ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर चुने जा रहा है, लेकिन अब तक उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका नहीं मिला है। लेकिन अब लगता है ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है।

भरत पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भरत ने अब तक 83 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.08 की औसत से 4502 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments