रविन्द्र जडेजा की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक मैदान पर होगी भारत के सबसे बड़े मैच विनर की वापसी


आज बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड सीरीज और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. खूशी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का भारतीय टीम में वापसी हुआ है, लेकिन साथ ही बीसीसीआई ने यह भी बताया है कि जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नही हैं.

कब फिट होंगे रविन्द्र जडेजा

भारतीय सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह फिट नजर नहीं आ रहे हैं. जडेजा को पिछले साल सितंबर की शुरुआत में एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिसकी सर्जरी की गई थी. इसके बाद से ही जडेजा मैदान में नहीं लौट सके हैं.

उनकी फिटनेस पर लगातार सवाल बरकरार हैं और यही कारण है कि करीब पांच महीने का वक्त बीत जाने के बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं शामिल किया गया है. देखना दिलचस्प होगा कि क्या जडेजा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनेंगे या नही.

जडेजा स्क्वॉड में हैं शामिल

आप से बता दे कि सेलेक्टर्स ने रवि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों टेस्ट के लिए स्क्वॉड में शामिल किया है लेकिन इसके साथ ही शर्त भी लगाई है कि उनकी टीम में जगह फिटनेस पास करने पर निर्भर करेगी.

इससे पहले पिछले महीने यानि दिसंबर 2022 में भी बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया गया था लेकिन तब भी फिटनेस की शर्त उसमें लगाई गई थी. आखिरकार जडेजा सीरीज के लिए फिट नहीं हो पाए और उनका नाम वापस लेना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (सप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनाडकट और सूर्यकुमार यादव

0/Post a Comment/Comments