टीम इंडिया के पास मौजूद हैं बुमराह-शमी से भी ज्यादा घातक गेंदबाज, श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय!


भारत को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की t20 सीरीज वनडे सीरीज खेलनी है। श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है, तो वहीं कई सारे युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। हालांकि इसमें दो युवा खिलाड़ी ऐसे भी है। जो मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

अर्शदीप सिंह

भारतीय सिलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली इन दोनों ही सीरीज के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जगह दी है। अर्शदीप शुरुआती ओवर में घातक गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है।

अगर इस खिलाड़ी के अभी तक के प्रदर्शन की करें तो अर्शदीप ने अभी तक 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान इन्होंने 8.17 की इकोनॉमी रेट के साथ 33 विकेट हासिल किए हैं।

वहीं एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्ड कप में भी यह टीम इंडिया का हिस्सा थे और इन दोनों ही टूर्नामेंट में वह काफी ज्यादा सफल नजर आए हैं।

उमरान मलिक

श्रीलंका के खिलाफ T20 उमरान मलिक को भी भारतीय सिलेक्टर्स ने मौका दिया है। उमरान मलिक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में भी उमरान मलिक ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया था ।

उमरान मलिक ने बांग्लादेश के खिलाफ और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में 2-2 विकेट लिए हैं। वहीं उमरान मलिक ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 खेलते हुए 1- 1 विकेट लेने में सफल हुए हैं।

T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या कप्तान, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, यूज़वेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

0/Post a Comment/Comments