भारतीय गेंदबाजों के सामने भीगी बिल्ली बने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, मोहम्मद सिराज और शमी ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी


इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायणन सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया और न्यूजीलैंड की आधी टीम को 50 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौटा दिया है। जहां शमी ने 3 विकेट और सिराज ने 1 विकेट लेकर कई कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं।

मोहम्मद शमी और सिराज ने बनाए नए कीर्तिमान

शमी ने आज शुरुआत से ही अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपना पहले ही ओवर मेडन ओवर फेंका और इस ओवर में फिन एलैन का विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने दो विकेट और हासिल किए। इसी के साथ उनके भारत में अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में 50 विकेट भी पूरे हो गए। वें इस मुकाम तक पहुंचने वाले 15वें भारतीय गेंदबाज बने।

शमी का बूखबी साथ निभाया सिराज ने। उन्होंने दूसरे छोर से शानदार गेंदबाजी की और निकोल्स को पवेलियन लौटाया। इसी के साथ वें इस साल पावरप्ले में सबसे विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनके इस साल 9 विकेट हो गए है।

वहीं सिराज ने 2022 से वनडे में पावरप्ले में 25 विकेट लिए, वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं, उन्होंने वनडे क्रिकेट में हजार गेंदें फेंकी, जिसमें 782 रन दिए। उनकी 4.71 की इकोनॉमी रही. 21.11 की औसत से सिराज ने 37 विकेट लिए।

फेल हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम दूसरे मैच में बड़ी ही मुसीबत में नजर आ रही है। टीम ने 108 पर आलॅआउट हो गई। टीम की ओर से सर्वाधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने 36 रन बनाए हैं। उनके अलावा किसी और बल्लेबाज ने अब तक दमदार प्रदर्शन नहीं किया है।

अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है, तो भारतीय टीम घर में लगातार 7वीं सीरीज जीतेगी। टीम साल 2019 से घर में कोई एकदिवसीय सीरीज नहीं हारी है। टीम अंतिम एकदिवसीय सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2019 में हारी थी। तब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 3-2 से शिकस्त दे दी है।

0/Post a Comment/Comments