डबल धमाल के लिए हो जाइए तैयार, लीजेंडस लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन में नजर आएंगे यह दिग्गज क्रिकेटर


Legends league cricket: 2 सफल सीजन के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends league cricket) एक बार फिर अगले सीजन के लिए वापसी कर रहा है। सीजन की शुरुआत 27 फरवरी, 2023 को होगी और यह 8 मार्च, 2023 तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट (Legends league cricket) का अगला सीजन कतर और ओमान में खेला जाएगा।

लेकिन इस बार कुछ अलग होने वाला है। इस टूर्नामेंट को एलएलसी मास्टर्स (LLC MASTERS) कहा जाएगा। इस टूर्नामेंट में सिर्फ तीन टीमें होंगी जो सीजन 1 में खेली थी। उनके नाम इंडिया महाराजा, एशिया लायंस और वर्ल्ड जायंट्स हैं।

यह क्रिकेटर एलएलसी मास्टर्स में आएंगे नजर

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर ने पुष्टि की है कि वे लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर के तीसरे संस्करण में खेलेंगे। उनके साथ ही दिलहारा फर्नांडो, असगर अफगान, इरफान पठान, गौतम गंभीर, शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, ब्रेट ली, शेन वॉटसन और लेंडल सिमंस ने भी लीग के तीसरे संस्करण में खेलने की दिलचस्पी दिखाई है।

दूसरे सीजन से अलग होगा LLC मास्टर्स

बता दें कि, लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends league cricket) का दूसरा सीजन पहले सीजन से काफी ज्यादा पसंद किया गया। इस सीजन को भारत में खेला गया था और इसमें 85 दिग्गज खिलाड़ी के साथ 4 फ्रेंचाइजी की स्वामित्व वाली टीमें थीं। अब जो टूर्नामेंट होने वाला है वह पहले सीजन की तरह है। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे।

उसके बाद टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को 3 टीमों में बांटा जाएगा, जिसमें भारत, एशिया और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड होगा। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों ने देखा कि क्रिकेट के दिग्गजों ने दोनों सीजन में किस तरह की कड़ी मेहनत करते हुए लोगों के बीच में लोकप्रियता हासिल की है।

एलएलसी (Legends league cricket) के सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि, “एलएलसी मास्टर्स में लगभग 60 शीर्ष खिलाड़ी, अनिवार्य रूप से क्रिकेट के दिग्गज आगामी सत्र में खेलेंगे। लेकिन इस बार खिलाड़ी सिर्फ अपने देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। गंभीर, गेल, हरभजन, वाटसन, इरफान और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका आदि से एलएलसी मास्टर्स में खेलेंगे।

0/Post a Comment/Comments