इरफान पठान ने BCCI को दी चेतावनी कहा हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने से पहले करें ये काम, नहीं तो पछताएगी टीम इंडिया


बांग्लादेश दौरे के बाद भारत श्रीलंका की मेजबानी करने वाली है. श्रीलंका के साथ भारत की ब्लू ब्रिगेड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलना है. टी-20 सीरीज से सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल बाहर हैं.

हार्दिक पंड्या को कप्तान और सुर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. इस बीच पूर्व भारतीय हरफ़नमौला खिलाड़ी ने हार्दिक के बारे में एक चेतावनी दी है.

इरफान पठान ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान कहा,‘हार्दिक ने जहां भी कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए हो या भारत के लिए. वहां पर बेहतर किया है. खिलाड़ियों से बातचीत करने का तरीका बेहद अच्छा था. वह बहुत फुर्तीले दिखे.’

पठान ने कहा‘जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी, तो मैं उनके रवैये से काफी प्रभावित था, लेकिन इसके साथ ही भारत को यह भी ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं, तो उन्हें उनकी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा. चाहे आप उसके बारे में बात करें या टीम प्रबंधन के बारे में. आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा.’

वनडे और टी20 के अगले कप्तान हार्दिक

विराट कोहली जब कप्तान थे तब उनसे लोगों को यह शिकायत थी कि वह भारत को आईसीसी टूर्नामेंट नही जीता पाते है. इसलिए बीसीसीआई ने विराट के जगह पर रोहित शर्मा को टीम का अगल कप्तान बनाया. लेकिन फिर भी भारत बड़े टूर्नामेंट में चैंपियन नही बन पाई रहा है. ऐसे में अब बीसीसीआई हार्दिक पंड्या के रूप में टीम का अगले कप्तान देख रही है.

हार्दिक पंड्या ने अपने कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया है और यही काम वह नेशनल लेवल पर भी करना चाहते है. लेकिन इसके लिए हार्दिक पंड्या को अपनी फिटनेस पर बड़े गहरे से ध्यान देना होगा.

0/Post a Comment/Comments