BBL 2022-23: लो स्कोरिंग मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने थंडर को 7 विकेट से दी मात, जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची


बिग बैश लीग 2022-23 के 34वें मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए थंडर की टीम ने 20 ओवर में 133 रन बनाए। इसके जवाब में शुरुआती झटकों से उबरते हुए सिडनी सिक्सर्स ने 16.2 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सिक्सर्स के लिए हेनरिक्स और सिल्क ने अहम पारियां खेलीं।

हेनरिक्स और जॉर्डन ने लिखी जीत की पटकथा

134 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और 14 के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप सिर्फ 6 रन बना सके। इसके बाद अगले ही ओवर में जेम्स विंस भी केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। चौथे ओवर में कर्टिस पैटरसन (2) के रूप में सिक्सर्स को तीसरा झटका लगा।

हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइसेस हेनरिक्स और जॉर्डन सिल्क ने सूझबूझ भरी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने अविजित साझेदारी करते हुए न सिर्फ विकेटों के पतझड़ को रोका, बल्कि टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। सिडनी सिक्सर्स ने 16.2 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

हेनरिक्स ने 6 चौके की मदद से 53* रन बनाए, जबकि जॉर्डन सिल्क ने 42 गेंदों में 59* रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे।

बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही सिडनी थंडर

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी थंडर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाने में कामयाब हुई। टीम के लिए सैम ह्वाइटमैन ने 42 रनों की पारी खेली, जबकि एलेक्स रॉस ने 34 रन बनाए। वहीं बेन कटिंग ने 15 गेंदों में 5 चौके की मदद से तेजी से नाबाद 26 रन बटोरे।

सिक्सर्स के गेंदबाजों ने थंडर के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, जिसका नतीजा रहा कि थंडर की टीम बड़ा स्कोर करने में असफल रही। सिक्सर्स के लिए सीन एबॉट ने बेहतरीन गेंदबाजी का उदाहरण पेश किया। उन्होंने 4 ओवर में केवल 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा द्वारशुईस ने 2 विकेट लिए। अन्य गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला।

0/Post a Comment/Comments