भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-3 गेंदबाज

Top-3 bowlers with most wickets in ODIs between India vs New Zealand

भारत और न्यूज़ीलैंड ने हाल के दिनों में कुछ यादगार मुकाबलों में भाग लिया है, जिसमें कीवी टीम आईसीसी टूर्नामेंटों में एशियाई दिग्गजों पर बढ़त बनाए हुए है। हालाँकि, यह दो क्रिकेट पॉवरहाउस के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला में और भी अधिक स्टीवन है। ब्लैककैप्स ने स्वदेश में ओडीआई श्रृंखला में मेन इन ब्लू को हराया और उपमहाद्वीप के आगामी दौरे में उसी का अनुकरण करने की उम्मीद करेंगे। उस नोट पर, हम द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में दोनों पक्षों के सबसे सफल गेंदबाजों की सूची बनाते हैं।

3. टिम साउदी (न्यूजीलैंड)- 35 विकेट

अनुभवी कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी लगभग 15 वर्षों से न्यूजीलैंड के लिए मुख्य आधार रहे हैं। कीवी तेज गेंदबाज के नाम पर 200+ विकेट हैं, और यह कहना उचित होगा कि वह भारत के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ 35 विकेट हासिल किए हैं, जो एकदिवसीय मैचों में किसी टीम के खिलाफ उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। जबकि भारतीय पिचों को स्पिनरों को समायोजित करने के लिए जाना जाता है, साउथी ने उपमहाद्वीप में गेंदबाजी का आनंद लिया है क्योंकि एशिया के दिग्गजों के खिलाफ उनके 35 में से 25 विकेट भारत में आए थे।

2. अनिल कुंबले (भारत)- 39 विकेट

इस प्रतिष्ठित सूची में दूसरा नाम महान भारतीय स्पिनर और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का है। अपने खेल के दिनों में, वह अपनी सटीकता और गेंद के साथ छल के लिए जाने जाते थे। हालांकि वह लाल गेंद वाले क्रिकेट की तरह 50 ओवर के प्रारूप में उतने प्रफुल्लित नहीं थे, कुंबले को कीवी टीम के खिलाफ खेलना पसंद था, ब्लैककैप के खिलाफ 31 मैचों में 39 विकेट लिए। उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय मैच वेलिंगटन में एक मैच में उनके खिलाफ आया, जहां उन्होंने 5/33 के शानदार आंकड़ों के साथ वापसी की, जिससे उनकी टीम को 12 रन से जीत मिली।

1. जवागल श्रीनाथ (भारत)- 51 विकेट

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने राष्ट्रीय टीम के साथ अपने समय के दौरान कुछ विरोधियों को आतंकित किया। तेज गति वाले तेज गेंदबाज ने कीवीज के खिलाफ खेलना पसंद किया क्योंकि उन्होंने ब्लैक कैप्स के खिलाफ 315 में से 51 रन बनाए, जो किसी भी विपक्ष के खिलाफ उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 54 रन से पीछे। उनके 51 विकेट दोनों देशों के बीच सिर्फ 30 मैचों में 20.41 के जबरदस्त गेंदबाजी औसत के साथ आए, जबकि चार रन प्रति ओवर से कम खर्च किए।

0/Post a Comment/Comments