IND vs AUS: बीसीसीआई ने बताया हार्दिक पांड्या कब करेंगे टेस्ट क्रिकेट में वापसी

IND vs AUS: BCCI told when will Hardik Pandya return to Test cricket

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार भारत के लिए 2018 में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट खेला था, जहां उन्होंने तीसरे टेस्ट में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया था, जो भारत के लिए 1-4 की हार में एकमात्र टेस्ट मैच की जीत थी।

उनका आखिरी प्रथम श्रेणी मैच दिसंबर 2018 में था। अपनी पीठ की चोट के कारण, पांड्या ने 4 साल से अधिक समय तक टेस्ट क्रिकेट या प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी नहीं खेला है।

पांड्या की अनुपस्थिति में, भारत को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के दौरों पर शार्दुल ठाकुर की भूमिका निभानी पड़ी है - और ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया है, दक्षिण अफ्रीका में 7-फेरों सहित महत्वपूर्ण सफलताएँ देकर और निचले क्रम में महत्वपूर्ण रन बनाकर अपनी भूमिका निभाई है। , लेकिन वह पांड्या नहीं है। और इंग्लैंड में पिछली श्रृंखला में, भारत को ठाकुर को सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में खेलना था और आर अश्विन को स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर जडेजा के साथ बेंच करना था।

हार्दिक पांड्या जून तक टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे

अब, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में 2 टेस्ट के लिए टीम की बीसीसीआई की हालिया घोषणा के साथ, जिसमें हार्दिक पांड्या का नाम नहीं था, बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया है कि पांड्या जल्द ही खेल के सबसे लंबे प्रारूप में नहीं लौटेंगे। , बावजूद इसके कि उन्होंने पिछले एक साल में व्हाइट-बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और नियमित रूप से गेंदबाजी भी की।

चूंकि पांड्या का नाम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए टीम में नहीं है, यह भी पुष्टि करता है कि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहिए, जो जून में द ओवल में खेला जाना है, भारत पांड्या को वहां भी शामिल नहीं करेगा। यह आगे भारत के लिए एक दुविधा पैदा करेगा कि क्या वे अश्विन के साथ जाना चाहते हैं, अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर या ठाकुर, सीमर जो थोड़ा सा बल्लेबाजी कर सकते हैं।

इसके अलावा, ऐसी खबरें हैं कि पांड्या नए टी20आई कप्तान होंगे, और पहले से ही दोनों सफेद गेंद वाली टीमों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे, इसलिए अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और सफेद गेंद के दो प्रारूपों के लिए उन्हें फिट और तरोताजा रखने की संभावना नहीं है। इस साल टेस्ट क्रिकेट में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर। अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

0/Post a Comment/Comments