टीम इंडिया के ये 7 खिलाड़ी विश्व कप 2023 के लिए हुए फाइनल, अब सिर्फ 4 जगह के लिए है खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा


भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में आखरी तक लड़ते- लड़ते आखिरकार टीम इंडिया (Team India) ने जीत हासिल कर ली. इस बीच इस मुकाबले को जीतकर वनडे वर्ल्ड कप के लिए अब टीम इंडिया ने अपनी तैयारियों में और जान लगाना शुरू कर दिया है. देखा जाए तो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से ही टीम इंडिया के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

इस वक्त वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया Team India) के दो शानदार खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत रहे जीत रहे हैं.

गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने किया कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने कमाल कर दिया. उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. यही वजह है कि इस खिलाड़ी की हर तरफ तारीफ हो रही है जो पिछले कई समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

10 ओवर में जब कीवी के बल्लेबाज क्रीज पर टिककर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त 2 विकेट हासिल करके मोहम्मद सिराज ने उनका पूरा लय तोड़ दिया.

रोहित शर्मा को मिला नया ओपनर

पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने जो शानदार पारी खेली, वह काबिले तारीफ रही. इस खिलाड़ी ने पहले वनडे मुकाबले में 208 रन बनाते हुए अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया. इस इस सीरीज के लिए शिखर धवन को आराम दिया गया था. वहीं दूसरी ओर इशान किशन को बाहर बिठाया गया था.

ऐसे में शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने का फैसला रोहित शर्मा के लिए सही साबित हुआ और वह पहले मुकाबले में टीम इंडिया Team India) की जीत के सबसे बड़ी हीरो रहे.

दोनों खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में खेलना पक्का

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसमें ज्यादातर टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को मौका देने की राह पर चल पड़ी है. ऐसे में यह तय है कि शुभ्मन गिल और मोहम्मद सिराज जो इस वक्त शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं इनका इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलना तय माना जा रहा है.

वहीं दूसरी ओर यह कहा जा सकता है कि अगर यह खिलाड़ी इसी तरह के लय में रहे तो जल्द ही टीम इंडिया Team India) का ट्रॉफी जीतने का सपना सच हो सकता है.

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक पक्की है इन खिलाड़ियों की जगह

वर्ल्ड कप 2023 के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो अब तक रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह इन 7 खिलाड़ियों की जगह पक्की है, हालांकि बाकी 4 खिलाड़ियों के पास अभी भी विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका है.

0/Post a Comment/Comments