आईपीएल में RCB और SRH दोनों टीमों के लिए खेल चुके 5 खिलाड़ी

5 players who have played for both RCB and SRH in IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी हैं । दो फ्रेंचाइजी दक्षिण भारतीय शहरों का प्रतिनिधित्व करती हैं। RCB पहले सीज़न की पहली आठ टीमों में से एक थी, जबकि SRH 2013 सीज़न में डेक्कन चार्जर्स के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल हुई थी।

पिछले कुछ वर्षों में, हैदराबाद और बैंगलोर ने आईपीएल में प्रतिद्वंद्विता विकसित की है। उन्होंने 2016 के आईपीएल फाइनल में भी भाग लिया, जहां ऑरेंज आर्मी ने रॉयल चैलेंजर्स को हराकर अपनी पहली चैंपियनशिप हासिल की।

बैंगलोर और हैदराबाद के बीच जबर्दस्त प्रतिद्वंद्विता रही है, वहीं दोनों टीमें कुछ आम खिलाड़ियों का घर भी रही हैं। यहां पांच भारतीय खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिन्होंने आईपीएल में बैंगलोर और हैदराबाद दोनों का प्रतिनिधित्व किया है।

1. केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स के वर्तमान कप्तान केएल राहुल ने लीग में कई फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2014 और 2015 में हैदराबाद जाने से पहले 2013 में आरसीबी के साथ शुरुआत की और फिर 2016 और 2017 सीज़न के लिए बैंगलोर वापस आ गए।

2. केदार जाधव

केदार जाधव रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान केएल राहुल के साथी थे। आरसीबी ने जाधव को 2018 आईपीएल नीलामी से पहले जल्द ही रिलीज कर दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक कार्यकाल के बाद, जाधव आईपीएल 2021 में SRH के लिए खेले।

3. युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह 2014 सीज़न के लिए आरसीबी टीम में शामिल हुए। दो साल बाद, वह SRH चले गए और ऑरेंज आर्मी के साथ अपनी पहली IPL ट्रॉफी जीती।

4. पार्थिव पटेल

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल 2013 में अपने डेब्यू सीज़न में SRH टीम का हिस्सा थे। अगले सीज़न में, पटेल RCB में शामिल हुए और फ्रैंचाइज़ी के साथ कुछ समय बिताया।

5. मोहम्मद सिराज

वर्तमान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने SRH टीम के एक भाग के रूप में अपना IPL डेब्यू किया। 2018 में, वह आरसीबी में चले गए और तब से बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

0/Post a Comment/Comments