5 खिलाड़ी जो इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 से ज्यादा बार एक विजेता टीम का हिस्सा रहे, लिस्ट में 1 भारतीय

5 players who have been part of a winning team more than 300 times in international cricket, 1 Indian in the list

क्रिकेट आज दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, इस खेल के अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में 100 से अधिक देशों की अपनी टीम है। T20I प्रारूप ने ICC को खेल को नए देशों में ले जाने में मदद की है, और अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इन दिनों इस खेल में बेहतर भविष्य मिल रहा है।

जहां क्रिकेटरों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, वहीं सफल खिलाड़ियों की संख्या अब भी कम है। बहुत कम खिलाड़ी खुद को 'सफल' खिलाड़ी के रूप में लेबल कर सकते हैं। इसे निर्धारित करने के साधनों में से एक यह तथ्य हो सकता है कि खिलाड़ी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 300 से अधिक मैच जीते हैं।

कई खिलाड़ी अपने करियर में 300 मैच भी खेलने के लिए संघर्ष करते हैं, लेकिन यहां उन पांच नामों की सूची दी गई है, जो 300 से अधिक बार विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं।

5. कुमार संगकारा - 305 बार

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा 305 मैच जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। संगकारा द्वीप राष्ट्र के खेल इतिहास में सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक रहे हैं।

4. जैक कैलिस - 305 बार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस भी 305 मैचों में विजेता टीम का हिस्सा थे। कैलिस को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर माना जाता है।

3. सचिन तेंदुलकर - 307 बार

'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 307 मैचों में विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 शतक बनाए।

2. महेला जयवर्धने - 336 बार

इस सूची में शामिल होने वाले एक अन्य पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में अपने समय के दौरान काफी सफलता हासिल की और 336 मैच जीते।

1. रिकी पोंटिंग - 377 बार

इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि सबसे अधिक मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग 377 मैचों में विजयी हुए, उनके साथ बहुत सारे खेलों में कप्तान रहे।

0/Post a Comment/Comments