4 क्रिकेटर जिन्होंने इंग्लैंड के लिए किया अपना डेब्यू, फिर वनडे में दूसरे देश के लिए खेले

4 cricketers who made their debut for England, then played for other countries in ODIs

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में भारी सफलता हासिल की है। वे ODI विश्व कप और T20 विश्व कप के मौजूदा चैंपियन हैं। यहां तक ​​कि उनकी टेस्ट टीम भी आगे बढ़ रही है क्योंकि उन्होंने वर्ष 2022 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला जीत दर्ज की।

इंग्लैंड के इतना बेहतर होने का एक मुख्य कारण यह है कि वह देश से बाहर पैदा हुए खिलाड़ियों को भी अवसर देता रहा है। जोफ्रा आर्चर का जन्म वेस्टइंडीज में हुआ था, बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड से हैं, जबकि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन का जन्म आयरलैंड में हुआ था।

हालांकि, हर क्रिकेटर आर्चर, स्टोक्स और मॉर्गन की तरह सफल नहीं रहा है। अब इस सूची में, हम ऐसे पांच क्रिकेटरों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने पहले इंग्लैंड की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट खेला और फिर दूसरे देश के लिए पदार्पण किया।

1. गैरी बैलेंस इंग्लैंड छोड़कर जिम्बाब्वे में शामिल हो गए

जिम्बाब्वे में जन्मे बल्लेबाज गैरी बैलेंस ने अपना देश छोड़ दिया और अंग्रेजी पक्ष में शामिल हो गए। बैलेंस ने 2013 से 2015 तक 16 एकदिवसीय मैच खेले। वह अब अपने देश लौट आया है और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ अपनी शुरुआत की।

2. बॉयड रैनकिन इंग्लैंड छोड़कर आयरलैंड में शामिल हो गए

बॉयड रैंकिन के आयरलैंड के साथ दो कार्यकाल थे। वह इंग्लिश टीम में जाने से पहले 2007 से 2012 तक आयरिश के लिए खेले। वह 2016 में आयरलैंड लौटे और 2020 में सेवानिवृत्त हुए।

3. एड जॉयस

एड जॉयस एक और खिलाड़ी है जिसने आयरलैंड और इंग्लिश टीम दोनों का प्रतिनिधित्व किया है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने आयरलैंड जाने से पहले 2006 और 2007 में इंग्लिश टीम के लिए 17 एकदिवसीय मैच खेले। वह उन कुछ क्रिकेटरों में से हैं जिन्होंने क्रिकेट विश्व कप में दो अलग-अलग देशों का प्रतिनिधित्व किया है।

4. गेरेंट जोन्स

गेरेंट जोन्स ने 2004 से 2006 तक इंग्लिश टीम के लिए 49 एकदिवसीय मैच खेले। आठ साल बाद, वह पापुआ न्यू गिनी में शामिल हुए और उनके लिए दो एकदिवसीय मैच खेले।

0/Post a Comment/Comments