3 भारतीय खिलाड़ी जिनकी टीम इंडिया में वापसी अब है नामुमकिन, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता


भारतीय क्रिकेट टीम में एक प्रतिस्पर्धा बहुत ही चरम पर आ गई है. भारतीय टीम में युवा और सीनियर खिलाड़ियों के बीच एक अघोषित लड़ाई चल रही है कि टीम में मौका किसको मिलेगा. टी-20 विश्व कप में भारत के हार के बाद से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने युवाओं पर भरोसा जताना शुरू कर दिया है. ऐसे में कई सीनियर खिलाड़ियों का कैरियर लगभग समाप्त हो गया है. कुछ तो संन्यास का भी मन बना चुके है. इस लेख में हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं.

शिखर धवन

शिखर धवन भारत के एक वक्त में सबसे प्रमुख बल्लेबाज रहे है. लेकिन पिछ्ले कुछ वक्त से वह आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. पहले उन्हें टी-20 फाॅर्मेट से पूरे तरीके से बाहर कर दिया गया. लंबे समय तक शिखर धवन सिर्फ एकदिवसीय क्रिकेट खेलते रहे.

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड सीरीज में प्लाॅफ होने के बाद अब शिखर धवन एकदिवसीय क्रिकेट से भी बाहर हो गए है. उनके जगह पर खेल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार रनों की बारिश कर रहे है.

ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा को धोनी के जगह पर भारत का टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज बनाया गया. कुछ दिनों तक साहा ने बेहतर प्रदर्शन भी किया लेकिन जब से टीम में ऋषभ पंत का सलेक्शन किया गया तब से ज्यादातर मौके पर ऋद्धिमान साहा को टीम से बाहर रहना पड़ा.

अब चूंकि ऋषभ पंत चोटिल है फिर भी भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन और केएस भरत के तरफ देख रही है. जिससे साफ जाहिर होता है अब टीम इंडिया में ऋद्धिमान साहा के लिए कोई जगह नही होता है.

अंजिक्य रहाणे

लंबे समय तक अंजिक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहे है. उनको भविष्य का राहुल द्रविड़ कहा जाता था. लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन करने के बाद उनको टेस्ट क्रिकेट से बाहर कर दिया गया. अब उनका जगह सरफराज खान लेते दिख रहे हैं.

0/Post a Comment/Comments