पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से भी खुश नहीं हैं सुनील गावस्कर, कहा वो अगर अगर ऐसे खेलेगा तो फिर…..

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर पृथ्वी शाॅ के तिहरे शतक से खूश नही है. सुनील गावस्कर ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके क्रिकेट जगत में विवाद मच गया है. आप से बता दें रणजी ट्राॅफी में पृथ्वी शाॅ ने मुबंई के तरफ से खेलते हुए असम के खिलाफ 379 रनों की पारी खेली थी. पृथ्वी शाॅ ने इस दौरान कई दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ा था जिसमें सुनील गावस्कर भी शामिल हैं.

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर पृथ्वी शाॅ 400 रन बना देते तो ज्यादा बेहतर होता. गावस्कर ने कहा शाॅ 400 के करीब थे. सुनील गावस्कर ने कहा,‘पृथ्वी शॉ को यही करने की जरूरत थी. पृथ्वी शॉ अभी तक 60-70 रन बना रहे थे, लेकिन इतने रन तो कई सारे खिलाड़ी भी बना रहे थे. अगर आपको सेलेक्टर्स का ध्यान खींचना है, तो फिर बड़े शतक लगाने होंगे. पृथ्वी शॉ ने लगभग 400 रन बना दिए थे. अगर वो 400 प्लस स्कोर बनाते तो और भी ज्यादा अच्छा होता. पृथ्वी शॉ ने इतनी बड़ी पारी खेली है कि अब सेलेक्टर्स उन्हें जरूर मौका देंगे.’

पृथ्वी शाॅ ने बनाया कई रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए है रोहित शर्मा और सहवाग के साथ टी-20 इंटरनेशनल में शतक, लिस्ट-ए में दोहरा शतक और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक बना गए हैं. पृथ्वी शॉ ने इस तिहरे शतक से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. बी.बी निंबालकर के बाद पृथ्वी शाॅ ने दूसरे सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बना लिए हैं.

आप से बता दें कि निंबालकर ने एक पारी में 443 रन बनाया था, जो आज तक रिकॉर्ड बना हुआ है. संजय मांजरेकर ने रणजी ट्रॉफी इतिहास में मुंबई के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 377 रन नाबाद बनाया था, उनका भी रिकॉर्ड पृथ्वी शॉ ने तोड़ दिया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में मिला मौका

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पृथ्वी शॉ को लगातार नजरअंदाज कर रही थी. पिछले महीने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था कि पृथ्वी को जल्दी टीम इंडिया में मौका मिलेगा, लेकिन उसके बाद से भी उन्हें मौका नहीं मिला, जिसके बाद पृथ्वी शॉ ने 379 रनों की पारी खेली और चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया.

इस पारी के लिए उन्हें बीसीसीआई सचिन जय शाह से स्पेशल मैसेज भी मिला और इसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया.

0/Post a Comment/Comments