किसी भी कीमत पर न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिलेगा मौका, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता


इस वक्त भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसके बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे. ऐसे में इस वक्त टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को लेकर यह स्पष्ट रूप से कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मुकाबले में इन्हें पूरी तरह से बाहर रखा जाएगा.

इस बारे में बीसीसीआई ने फैसला ले लिया है और अब धीरे-धीरे इन खिलाड़ियों का करियर खतरे में नजर आने लगा है.

रोहित-विराट की होगी टी-20 से छुट्टी

हम टीम इंडिया (Team India) की जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मौजूदा वक्त में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी और दोनों के बीच वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

खास बात यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया (Team India) के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे लेकिन टी-20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों के दिखने की संभावना काफी कम है.

बीसीसीआई बना रही रणनीति

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. ऐसा नहीं है कि उन्हें ड्रॉप कर दिया गया है. हमें लगता है कि अब वक्त आ गया है कि भविष्य के लिहाज से टीम तैयार की जाए.

हालांकि अंतिम निर्णय सेलेक्टर ही लेंगे और वहीं इसका ऐलान करेंगे. इस बार से यह समझा जा सकता है कि अब इन खिलाड़ियों को धीरे- धीरे टीम में कम मौके दिए जाएंगे.

बाहर रखने की वजह सिर्फ चोट नहीं

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं और कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें बाहर रखने की वजह सिर्फ चोट नहीं है. उनमें एक नाम रोहित शर्मा का भी है जो अंगूठे में चोट लगने के कारण वह पिछले मुकाबले से बाहर हो गए थे जो अभी तक टीम से बाहर ही हैं.

देखा जाए तो कई ऐसे सीनियर खिलाड़ी है जिन्हे टीम में शामिल करने को लेकर अभी बीसीसीआई ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रही है जिनमें मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. इसके बदले टीम इंडिया (Team India) में अब युवाओं को ज्यादातर मौका देने के बारे में सोचा जा रहा है.

0/Post a Comment/Comments