साल 2022 में भारत के लिए टेस्ट में बेस्ट रहे ये 2 खिलाड़ी, BCCI ने बताए नाम

साल 2022 खत्म होने को है. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह साल बहुत ही साधारण रहा है. इस साल भारत एशिया कप और टी-20 विश्व कप में चैंपियन नही बन पाया. वहीं टेस्ट क्रिकेट में भारत ने 7 मुक़ाबले खेले जिसमें भारत को 4 में जीत और 3 में हार मिली. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने साल 2022 के बेस्ट परफ़ॉर्मेस  की लिस्ट जारी की है.

बल्लेबाजी में ऋषभ पंत टाॅप पर

साल 2022 में भारत के तरफ से सबसे बेहतर बल्लेबाज ऋषभ पंत रहे. ऋषभ ने साल 2022 में सात टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. वैसे साल का अंतिम महीना ऋषभ के लिए बहुत अच्छा नही गया.

ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया, ऋषभ को देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था. लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनका इलाज देहरादून में ही होगा और अब वह खतरे से बाहर हैं.

बुमराह रहे बेस्ट गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह भारत के तरफ से साल 2022 के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. यह बात बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हुए बताई है. बुमराह ने 2022 में भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट झटके हैं. एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट रहा है.

इस साल बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में उपकप्तान भी बनाया गया था और रोहित के गैर-मौजूदगी में उनको एक मैच में कप्तान भी बनाया गया था. हालांकि में इस समय जसप्रीत बुमराह भी चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे है. कमर की चोट के वजह से इस बार जसप्रीत बुमराह को एशिया कप और टी-20 विश्व कप भी मिस करना पड़ा था.

0/Post a Comment/Comments