तीसरे टी20 में इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक की होगी छुट्टी, पृथ्वी शॉ खेलेंगे सीरीज का आखिरी मैच


भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ T20) के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के 2 मैच संपन्न हो चुके हैं। इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने रांची में जीता तो दूसरा मैच भारत ने लखनऊ में जीता और अब इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और अंतिम मैच 1 फरवरी बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगाती हुई दिखेंगी। लेकिन इस मैच से पहले भारतीय टीम के प्लेईंग 11 में बदलाव होने की संभावना है।

Prithvi Shaw का टीम में आना तय

पहले 2 टी20 मैचों में भारतीय टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। और जिसके बाद तीसरे टी20 में ईशान किशन, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी में से किसी एक की छुट्टी होगी और उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता हैं। आपको बता दें कि अब तक हुए 2 मैचों में शुभमन गिल ने बस 18 रन बनाए। ईशान किशन ने 23 जबकि राहुल त्रिपाठी ने 13 रन बनाए। ऐसे में टीम में बदलाव होने की पूरी गुंजाइश है।

अब तक नहीं मिला मौका

सीरीज शुरू होने से पहले स्क्वाड में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम देख फैंस काफी खुश हुए थे। लेकिन उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया। अब जब टीम इंडिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लगातार असफल हो रहे हैं तो पृथ्वी शॉ को किसी एक की जगह तीसरे टी20 मैच में मौका देना एक उचित निर्णय होगा। वो एक शानदार आक्रमक बल्लेबाज हैं जिस कारण टी20 क्रिकेट में उनसे बेहतर विकल्प कोई हो नहीं सकता।

पृथ्वी शॉ घरेलु क्रिकेट में लगातार उम्दा प्रदर्शन की बदौलत टीम में चुने गए थे। अब समय आ गया है कि उन्हें खेलने का मौका दिया जाए। आपको बता दें कि कई फैंस भी लगातार सोशल मीडिया पर इस बारे में अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। उनका कहना है कि पृथ्वी शॉ के साथ उसी तरह की नाइंसाफी हो रही जैसी संजू सैमसन के साथ होती आ रही। पहले दोनों मैचों में उनको मौका मिलने की संभावना थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि शुभमन गिल (Shubhman Gill), राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) और ईशान किशन (Ishan Kishan) में से किस खिलाड़ी की जगह पृथ्वी शॉ को प्लेईंग 11 में शामिल किया जाता है। 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाने वाला यह निर्णायक मैच पृथ्वी शॉ का असल इम्तिहान लेगी। उनके पास खुद को साबित करने का यह बड़ा मौका होगा जो कि काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

0/Post a Comment/Comments