“हमे अब उनसे आगे बढ़ना होगा….” टी20 से हमेशा के लिए खत्म हुआ इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों का करियर, BCCI ने किया साफ


श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद तुरंत भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। जिसके लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार की देर रात टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें हार्दिक पांड्या एक बार फिर से T20 सीरीज की कमान संभालते हुए नजर आएंगे, तो वहीं इन सब के बीच टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है।

T20 टीम से साफ हुआ इन दो खिलाड़ियों का पत्ता

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। सीरीज के लिए विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दिया गया है। इंसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक यह दोनों ही खिलाड़ी परमानेंट टीम से बाहर हो गए हैं।

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल ना करना यह साफ कर देता है कि बोर्ड इन दोनों ही खिलाड़ियों को सिर्फ वनडे कप पर फोकस करने का समय देना चाहता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने दी जानकारी

बता दें कि इस मामले पर बीसीसीआई के अधिकारी ने इंसाइड स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि

“रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारतीय टी20 टीम से बाहर होना स्थायी है. भविष्य में कुछ भी हो सकता है लेकिन फिलहाल हमें आगे बढ़ने की जरूरत है. आगे बढ़ें और 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजना बनाएं. दुर्भाग्य से, वे चीजों की नई योजना में फिट नहीं होते हैं। “

वहीं बीसीसीआई के अधिकारी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि ‘हम उनका भविष्य कैसे तय कर सकते हैं. चयनकर्ता केवल भारतीय क्रिकेट के भले के लिए टीमों का चयन कर सकते हैं. रोहित, विराट और अन्य अपने भविष्य के बारे में फैसला लेने और बोलने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं.’

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की T20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

0/Post a Comment/Comments