ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट टीम देख समझ से परे हैं चेतन शर्मा के ये 3 फैसले


अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी अहम रहने वाली है। यही कारण है कि इसी नजरिए टीम को भी चुना गया है।

टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी चुना गया है। लेकिन बीसीसीआई ने इन टेस्ट टीम को चुनने में कुछ ऐसे फैसले लिए जो बिल्कुल समझ के परे नजर आए हैं। आईये जानते हैं ऐसे फैसलों के बारे में।

1.आउट ऑफ फॉर्म वाले खिलाड़ियों को फिर दिया मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई टेस्ट टीम में उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय टीम के साथ जुड़े है। इनमें कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है जो पिछले कुछ समय से लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं।

इनमें के एल राहुल, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। जो पिछले काफी लंबे समय से शतक बनाने में नाकाम रहे हैं। लेकिन फिर भी इन खिलाड़ियों को लगातार मौकै दिए जा रहे हैं।

2.घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

भारतीय चयनकर्ताओं ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया है। भारतीय घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी लगातार अपने बल्ले रन बरसा रहे हैं। वो हर टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगा रहे हैं, लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय चयनकर्ता उन्हें लगातार नज़रअंदाज कर रहे हैं।

3. टी20 में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में चुना

भारतीय चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम में चुनने के दौरान टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में मौका दिया है। इनमें सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जो पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके कारण उन्हें टेस्ट टीम में भी चुना गया है।

इन खिलाड़ियों ने काफी लंबे समय से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है। यह खिलाड़ी लगातार टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों के इस बात की समस्या मैदान में देखने को मिल सकती है। यही कारण है कि इन खिलाड़ियों के चयन को लेकर बीसीसीआई के फैसले सभी के समझ से परे नजर आ रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments