‘मैं हूं नंबर-1, विराट कोहली मेरे बाद आते हैं’, घमंड में चूर पाकिस्तानी क्रिकेटर खुर्रम मंजूर ने दिया बयान!

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खुद को विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी बताया है।

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने अब ऐसे मुकाम पर खड़े हैं, जहां से अपनी हर एक पारी में वह नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़े। इस बीच विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 हजार से अधिक रन बनाए। वर्तमान में उनके आस-पास कोई बल्लेबाज नहीं टिकता है।

इस बीच एक पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खुद को विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी बताया है। नादिर अली के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर खुर्रम मंजूर ने बड़ा बयान दिया है।

खुर्रम मंजूर ने खुद को कोहली से बताया बेहतर

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं, फैक्ट यह है कि वह टॉप-10 में हैं, लेकिन मैं विश्व का नंबर-1 खिलाड़ी हूं। कोहली मेरे बाद आते हैं। मेरे खेलने का तरीका उनसे बेहतर है। लिस्ट ए क्रिकेट में मेरा कन्वर्जन रेट उनसे बेहतर है। वह हर छह पारियों में एक शतक लगाते है। मैं हर 5.68 पारियों में शतक बनाता हूं।’

मंजूर ने आगे कहा, ‘पिछले 10 सालों में 53 के औसत के आधार पर मैं लिस्ट ए क्रिकेट में दुनिया में पांचवें स्थान पर हूं। मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक बनाए हैं, लेकिन इसके बावजूद मुझे चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है और आज तक किसी ने मुझे इसका उचित कारण नहीं बताया है।’

पाकिस्तान के लिए खुर्रम ने 26 मैच खेले

बता दें कि खुर्रम मंजूर ने कई मौकों पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है और उन्होंने 2008 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 26 मैच खेले, जिसमें 16 टेस्ट, सात वनडे और तीन टी-20 शामिल हैं। मंजूर 2016 में आखिरी बार टी-20 प्रारूप में पाकिस्तान की ओर से खेले थे। इसके बाद से वापसी नहीं कर पाए हैं।

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 शतक बना लिया है। वह सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक से 26 शतक दूर है।

0/Post a Comment/Comments