भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका देकर कर दी बड़ी गलती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। जहां मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में दोनों ही टीमें बिना किसी के बदलाव के मैदान पर उतरी हैं। यह मैच दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

इस मैच को यदि भारतीय टीम जीत लेती है, तो टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी। वहीं यदि न्यूजीलैंड की टीम यह मैच जीत लेती है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी। वाशिंगटन सुंदर को एक बार फिर मौका देना भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है।

भारत बना सकता है कई रिकॉर्ड

भारतीय टीम के लिए आज का मैच ऐतिहासिक होने वाला है। टीम यदि आज का मुकाबला जीत लेगी तो भारतीय टीम घर में लगातार 7वीं सीरीज जीत लेगा। भारतीय टीम पिछले चार सालों से अपने घर में कोई भी सीरीज नहीं हारी है। भारतीय टीम को आखिरी एकदिवसीय सीरीज़ में हार साल 2019 में मिली थी। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 3-2 से शिकस्त दी थी।

इसके अलावा पिछले 13 सालों में घर में भारत का रिकॉर्ड बड़ा ही बेहतरीन रहा है। भारत ने साल 2010 से अब तक 25 वनडे सीरीज़ खेली है, जिसमें भारत को सिर्फ दो श्रृंखलाओं में हार मिली है। जो साल 2013 में पाकिस्तान (2-1) और 2019 में ऑस्ट्रेलिया (3-2) से शिकस्त मिली है। जबकि भारतीय टीम ने 23 श्रृंखलाओं में जीत हासिल की है।

50वां अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बना रायपुर

वही आपको बता दें कि यह मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायणन सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह रायपुर के मैदान पर पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है। इसी के साथ यह स्टेडियम भारत में 50वां क्रिकेट स्टेडियम होगा। जो किसी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा। इसी के साथ यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा और भारत का तीसरा बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 65 हजार है।

भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड : फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, हैनरी निकोलस, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिप्ले, लोकी फर्ग्युसन और ब्लेयर टेकनर

0/Post a Comment/Comments