पाकिस्तान की हार के साथ ही WTC फाइनल की रेस से बाहर हुईं इंग्लैंड, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड, अब इन 2 टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल


पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज मंगलवार को समाप्त है गई। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारी उतार चढ़ाव देखने को मिला।

पाकिस्तान चौथे से सातवें स्थान पर पहुंची

इस सीरीज में हार के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तान की टीम को काफी नुकसान हुआ। पाकिस्तान टीम इस सीरीज के हार के साथ टीम चौथे स्थान से सीधे सातवें स्थान पर लुढ़क गई। पाकिस्तान की टीम के अब 38.39% प्वाइंट है।

वही इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम को काफी फायदा हुआ। वह अंक तालिका में सातवें स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड के अब 46.97% प्वाइंट हो गए हैं।

पाकिस्तान फाइनल की रेस में अब भी बरकरार

वहीं इस सीरीज के बाद इंग्लैंड, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से दौड़ से बाहर हो गई हैं। यह चारों टीमों के मैच के नतीजे कुछ भी रहे लेकिन यह टीमें फाइनल में नहीं पहुंच सकती है।

हालांकि इस करारी सीरीज हार के बाद पाकिस्तान की टीम फाइनल की रेस में बनी हुई। पाकिस्तान के अलावा फाइनल की दौड़ में सबसे दिलचस्प मुकाबला भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच है। इन तीनों में से ही कोई दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी।

0/Post a Comment/Comments