W W W W: भारत को मिल गया मोहम्मद शमी का विकल्प 1 ओवर में पलट देता है पूरा मैच, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मिल सकता है शमी की जगह मौका


इस समय भारतीय टीम अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। एक के बाद एक भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर होते जा रहे हैं। अब इस सूची में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी नाम जुड़ गया है। जो 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह भारतीय टीम में किसी नए खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है, जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

1. उमरान मालिक

उमरान मालिक भारतीय टीम के उभरते हुए गेंदबाज है। वह अपनी आग उगलती हुई तेज गेंदों से सभी को काफी प्रभावित कर रहे हैं। उमरान मालिक ने दूसरे वन-डे मैच में भी अपनी गेंदबाज़ी से प्रभावित किया था।

जहां उन्होंने कई गेदें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी तेज फेंकी थी। यही कारण है कि उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है।

2. सौरव कुमार

सौरव कुमार इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के कारण काफी सुर्खियों में हैं। जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ भारत ए की टीम में शामिल किया गया था। जहां उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल किए। इसके बाद दूसरे टेस्ट में भी अपने फॉर्म को जारी रखा है। यही कारण है कि उन्हें भारत की टेस्ट टीम में चुना जा सकता है।

3. मुकेश कुमार –

सौरव कुमार की तरह मुकेश कुमार की भी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। वह इस साल आईपीएल में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सुर्खियां में आए हैं। वें भी बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ए टीम में शामिल है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट हासिल किए थे।

इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी में 6 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थी। इसके अलावा दूसरी पारी में भी वह अब तक 1 चटका चुके हैं। उनके फॉर्म को देखते हुए ही उन्हें भारत की टीम में शामिल किया जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments