INDW vs AUSW: ऋचा घोष की तूफानी पारी भी नहीं दिला सकी भारत को जीत, ऑस्ट्रेलिया ने 7 रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा


भारत महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला के बीच खेले गये चौथे टी-20 मैच में मेहमान टीम ने 7 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिसे पेरी के शानदार अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम लक्ष्य के करीब पहुंची, लेकिन 7 रन से मुकाबला हार गई। इस हार के साथ मेजबान टीम को 1-3 से सीरीज भी गंवानी पड़ी।

रोमांचक मुकाबले में भारत को 7 रन से मिली हार

ऑस्ट्रेलिया द्वारा 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में 23 के स्कोर पर स्मृति मंधाना (16) गार्डनर का शिकार बनी। वहीं शेफाली वर्मा भी 20 रन बनाकर चलती बनी। सीरीज में जेमिमा रोड्रिग्स की खराब बल्लेबाजी जारी है।

वह केवल 8 रन बना सकी। हालांकि, इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और देविका वैद्य ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए रन रेट को बनाए रखा। इस बीच 15वें ओवर में तेजी से रन बटोरने के चक्कर में कप्तान कौर अलाना किंग की गेंद पर डार्सी ब्राउन के हाथों लपकी गईं।

उन्होंने 30 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। वहीं देविका वैद्य भी बड़े शॉट लगाने के चक्कर में 32 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। लेकिन ऋचा घोष ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा ने अंत में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सकीं। आखिरी ओवर में भारत को 20 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 12 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रन से हार गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

घोष 40 रन बनाकर नाबाद लौटी, वहीं दीप्ति शर्मा 12 रन बनाकर नाबाद रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशले गार्डनर और अलाना किंग ने 2-2 विकेट चटकाए।

एलिसे पेरी ने बनाए नाबाद 72 रन

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 188 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्रा के नाकाम रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा स्कोर बनाया।

एलिसे पेरी ने अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा एश्ले गार्डनर ने भी 27 गेंदों में तेज तर्रार 42 रन बनाए। कप्तान एलिसी हीली ने 30 और अंत में ग्रेस हैरिस ने ताबड़तोड़ 27 रन बनाए।

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रही दीप्ति शर्मा, जिन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

0/Post a Comment/Comments