IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम चुनने में केएल राहुल ने कर दी बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को मिला होता मौका तो भारत का जीतना था तय!


भारत और बांग्लादेश के बीच आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। जिसका पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी केएल राहुल संभाल रहे हैं, लेकिन केएल राहुल ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में बड़ी मिस्टेक कर दी है।

दरअसल केएल राहुल ने उसे खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जो भारत के लिए मैच विनिंग पारी खेल सकता था। केएल राहुल के इस फैसले से सभी हैरान रह गए हैं।

केएल राहुल से हो गई भारी चूक

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इसी के साथ उन्होंने टीम का चुनाव करने में भारी चूक कर दी है।

दरअसल उन्होंने अपनी गेंदबाजी डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का मौका दिया, लेकिन उन्होंने अपनी टीम में स्पिन ऑलराउंडर को बढ़ाने के चक्कर में कैसे खिलाड़ी को कम कर दिया। जो क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मेट में माहिर है और भारत को गेंदबाजी में भी सपोर्ट करता।

मैचविनर खिलाड़ी को किया बाहर

दरअसल केएल राहुल के पास शार्दुल ठाकुर जैसे बेहतरीन गेंदबाजी ऑलराउंडर को खिलाने का अच्छा ऑप्शन था। लेकिन केएल राहुल ने मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को ही अपनी टीम में शामिल किया है ऐसे में भारतीय टीम के पास एक तेज गेंदबाज की कमी है। जो उन्हें पहले टेस्ट के दौरान खल भी सकती है।

खिलाड़ी की मौजूदगी से भारत को मिलता सपोर्ट

अगर केएल राहुल अक्षर पटेल की जगह अपनी प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को मौका देते तो इससे न सिर्फ टीम इंडिया के निचले क्रम में मजबूती आती है, बल्कि शार्दुल एक बेहतरीन गेंदबाज भी हैं और एक अच्छे फील्डर भी है।

उनकी मौजूदगी में तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट के खिलाड़ियों को भी फायदा मिलता और भारत के जीतने के चांस भी ज्यादा रहते।

0/Post a Comment/Comments