IND vs BAN: “यूँ ही नहीं कोई किंग कोहली बन जाता है” चेतेश्वर पुजारा के शतक पर विराट कोहली ने किया मैदान पर जमकर डांस

विराट कोहली: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के टेस्ट फॉर्मेट में टीम के लिए रीढ कहे जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना 19वा शतक लगा दिया है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है।

तीसरा दिन खत्म होने तक भारतीय टीम पहली पारी में 404 रन पर ऑल आउट हो गई। बदले में मेजबान बांग्लादेश 150 रन पर ऑल आउट हुई, जिसके बाद टीम इंडिया ने तीसरे दिन 258/2 के साथ पारी का ऐलान किया, जिसके बाद मेजबान टीम को 512 रनो का लक्ष्य मिला है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 471 रन चाहिए।

चेतेश्वर पुजारा ने लगाया 19वां शतक

चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में अपना 19वां शतक सेलिब्रेट किया। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 130 गेंदों में 102 रन बनाए। इसमें 13 चौके लगाए। पुजारा ने पारी की शुरुआत धीमी की। टेस्ट में धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाया।

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने 146 गेंदों में सबसे तेज शतक जमाया था। याद दिला दें, जनवरी 2019 के यानी 4 साल बाद पुजारा ने 19वां शतक देखने लगाया था।

चेतेश्वर पुजारा के शतक के समय नॉन-स्ट्राइक एंड पर विराट कोहली मौजूद थे। विराट कोहली शतक के बाद इतने खुश हुए कि बीच मैदान में नाचते और छूमने लगे। इसके बाद ही इस मैच के कप्तान केएल राहुल पारी का ऐलान कर दिया। डग आउट में जाते हुए सभी खिलाड़ियों और मैदान में बैठे दर्शको ने ताली बजाकर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का अभिवादन किया, लेकिन इस दौरान विराट कोहली का डांस करना फैंस को उनका दीवाना बना गया।

बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 471 रन

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहली पारी में 404 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें चेतेश्वर पुजारा ने 90, श्रेयस अय्यर ने 86 और रविचंद्रन अश्विन 58 रन बनाए। मेजबान बांग्लादेश 150 पर ऑल आउट हो गई। कुलदीप यादव ने 5 और मोहम्मद सिराज में 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में शुभमन गिल के 110 और चेतेश्वर पुजारा के 102 रन और विराट कोहली के नाबाद 19 रनों की बदौलत 258 रन बनाए। जिसके बाद केएल राहुल में पारी का ऐलान कर दिया। दूसरी पारी में बांग्लादेश के खालेद अहमद और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया। भारत ने कुल 512 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी घोषित की और अब जीत के लिए बांग्लादेश को 471 रन चाहिए।

0/Post a Comment/Comments