IND vs BAN 1st Test: चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों से पहले दिन संभली टीम इंडिया


 भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर यानि से आज से चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरते हुए टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा की शानदार पारियों की मदद से वापसी की। दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर 278/6 है और अय्यर 82 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। वहीं दिन के आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल आउट (14) हो गए।

मुकाबले में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल और राहुल पारी की शुरुआत करने उतरें। दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। लेकिन भारतीय टीम की उम्मीदों को तब झटका लगा, जब 48 के स्कोर पर उसने अपने तीन शीर्ष विकेट गंवा दिए।

गिल 20 रन बनाकर आउट हुए, तो कप्तान केएल राहुल 22 रन ही बना सके। वहीं विराट कोहली (1) को तैजुल इस्लाम ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर वापस पवेलियन भेजा। हालांकि, इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। पंत ने अपने आक्रामक अंदाज में तेजी से रन बटोरे, लेकिन लंच के बाद वह 46 के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। पुजारा और पंत ने चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की।

पुजारा-अय्यर ने की 149 रनों की साझेदारी

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 149 रनों की शानदार साझेदारी की। हालांकि, दिन का खेल खत्म होने से पहले टीम इंडिया ने पुजारा के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। पुजारा ने 11 चौके की मदद से 90 रन बनाए। वह अपने शतक से चूक गए।

दिन का खेल खत्म होने पर श्रेयस अय्यर के साथ अक्षर पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दिन के आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल मेहदी हसन मिराज का शिकार बने। इस प्रकार भारत ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। श्रेयस अय्यर अभी भी क्रीज पर 82 रन बनाकर टिके हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments