IND vs BAN 1st Test: चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश का स्कोर 272/6, जाकिर हसन ने जड़ा शतक


भारत द्वारा मिले 513 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने चौथे दिन जुझारूपन दिखाया। दिन का खेल समाप्त होने पर बांग्लादेश का स्कोर 272/6 है और उसे पांचवें दिन जीत के लिए 241 रन और बनाने हैं। फिलहाल क्रीज पर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन टीके हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत को जीत के लिए केवल 4 विकेट चाहिए।

जाकिर हसन ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक

भारतीय तेज गेंदबाज चौथे दिन विकेट के लिए संघर्ष करते दिखे। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हसन ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। इस दौरान विकेट के लिए तरस रही टीम इंडिया को 47वें ओवर में उमेश यादव ने पहली सफलता दिलाई। नजमुल हसन शांतो 67 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत ने उनका शानदार कैच लपका।

इसके बाद बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन दूसरे छोर से शानदार बल्लेबाजी कर रहे जाकिर हसन ने शतक जमाया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़ा। हालांकि वह शतक पूरा करने के तुरंत बाद पवेलियन लौट गए। मुशफिकर रहीम एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। वह 23 रन बनाकर आउट हुए।

दिन का खेल समाप्त होने पर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन क्रमश: 40 और 9 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय गेंदबाजों में अक्षर पटेल चौथे दिन सबसे सफल रहे और तीन विकेट चटकाए।

रोमांचक मोड़ पर टेस्ट मैच

इस वक्त बांग्लादेश की टीम जिस फॉर्म में है, उसे कमतर नहीं आंका जा सकता। हालांकि उम्मीद कम है कि टीम इतने बड़े लक्ष्य को हासिल कर सके, क्योंकि पांचवें दिन उसे 241 रन चाहिए और उसके पास सिर्फ 4 विकेट शेष है। मेहदी हसन और शाकिब से बांग्लादेश को काफी उम्मीदें होंगी।

वहीं भारतीय गेंदबाज पांचवें दिन बांग्लादेश को जल्द से जल्द समेटने की कोशिश करेंगे। मैच इस वक्त ऐसे मोड़ पर जहां से भारत जीत का दावेदार है ।

0/Post a Comment/Comments