भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच का बदला समय, अब इस समय खेला जायेगा चटगांव टेस्ट


भारत और बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय सीरीज के बाद अब 14 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाला है. एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से हरा दिया था. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज दो वजहों से जीतनी होगी. पहला तो एकदिवसीय सीरीज के हार का बदला और दूसरा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में में जगह बनना. एकदिवसीय सीरीज के मुकाबले के मुताबिक टेस्ट सीरीज अगल समय से शुरू होगा.

क्या होगी टेस्ट की टाइमिंग

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होने वाली है. एकदिवसीय मैच दोपहर 11 बजे से शुरू होता था, लेकिन टेस्ट मैच थोड़ा जल्दी शुरू होगा. भारत और बांग्लादेश के समय बहुत ही अंतर नही है, इसलिए टेस्ट की टाइमिंग सुबह सात 9 बजे रखी गई है. पहले टेस्ट से कप्तान रोहित शर्मा चोट का वजह से बाहर है.

रोहित के जगह केएल राहुल पहले टेस्ट में कप्तानी करते दिख जाएंगे. वहीं चेतेश्वर पुजारा उपकप्तान की भूमिका निभाते नजर आयेंगे. भारतीय बल्लेबाजों को बांग्लादेश के टर्निंग टैक पर बांग्लादेशी स्पिनरों को ख़ासकर शाकिब अल हसन को बड़े ध्यान से खेलना होगा.

क्या है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का गणित

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टेस्ट क्रिकेट के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना वनडे क्रिकेट के लिए विश्व कप. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत इस समय चौथे स्थान पर है. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका मौजूद है. अगर भारत को नम्बर एक या दो स्थान पर पहुंचना है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ दोनो टेस्ट जीतना होगा.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेलने भारत आ रही है, अगर भारत इस सीरीज को 3-0 या 4-0 से जीत लेता है तो भारत आराम से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

बांग्लादेश के लिए भारतीय टेस्ट टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

0/Post a Comment/Comments