2022 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-3 गेंदबाज, लिस्ट 2 भारतीय

Top-3 bowlers with most wickets in Powerplay in T20 Internationals in 2022, List 2 Indians

टी20 प्रारूप में पहले छह ओवर सर्कल के बाहर सिर्फ दो क्षेत्ररक्षकों के लिए अनुमति देते हैं जो पावरप्ले है। अक्सर, बल्लेबाज पावरप्ले में कड़ी मेहनत करने की कोशिश करते हैं जो टोटल सेट करते समय या बड़ा टोटल पोस्ट करते समय काफी उपयोगी हो सकता है। वर्षों से, गेंदबाज पावरप्ले में सफलता प्रदान करने के तरीके खोजने में कामयाब रहे हैं। आइए नजर डालते हैं साल 2022 में T20Is में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाजों पर।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह भारत के लिए एक बड़ी खोज रहे हैं, खासकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में जहां उन्होंने काफी प्रभाव डाला है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस साल पदार्पण किया और छोटे प्रारूप में भारत के लिए साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं, जिनके नाम पर 33 विकेट हैं। उन्होंने गेंद को ऊपर की तरफ स्विंग कराया और इस साल पावरप्ले के अंदर 14 विकेट लेने में सफल रहे। टी20 विश्व कप 2022 में उनका शानदार अभियान था और आगे बढ़ने की एक उज्ज्वल संभावना है।

हारिस रऊफ

हारिस राऊफ ने पाकिस्तान के लिए सभी प्रारूपों में 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने इस साल पहले ही 31 विकेट ले लिए हैं। दाएं हाथ के तेज ने पावरप्ले में अपनी गति और कठिन लंबाई से बल्लेबाजों को परेशान किया है और वह आसान गेंदबाज नहीं है। 29 वर्षीय ने इस साल प्रारूप में पहले छह ओवरों में 15 विकेट लिए हैं और सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार 2022 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सबसे आगे हैं। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज शायद ही मुफ्त देता है और इसे दोनों तरह से स्विंग कराने की क्षमता रखता है। उन्होंने 2022 में पावरप्ले में 21 विकेट लिए हैं, और बल्लेबाजों को अपने पैर की उंगलियों पर रखने में कामयाब रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments